वायुसेना प्रमुख की चंडीगढ़ यात्रा

वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया पीवीएसएम एवीएसएम वीएम एडीसी ने दिनांक 06 सितंबर 2021 को वायुसेना स्टेशन चंडीगढ़ का दौरा किया। उनकी यात्रा वायुसेना स्टेशन चंडीगढ़ की 60 वीं वर्षगांठ के अवसर पर हुई। उनके आगमन पर एयर कमोडोर तेजबीर सिंह एवीएसएम वीएम, एओसी, वायु सेना स्टेशन चंडीगढ़ द्वारा उनका स्वागत किया गया ।

वायुसेना प्रमुख ने स्टेशन में चल रही क्षमता वृद्धि और बुनियादी ढांचे के उन्नयन की पहल की समीक्षा की। उन्होंने सामान्य रूप से भारी लिफ्ट और हवाई रख-रखाव कार्यों को पूरा करने और पूर्वी लद्दाख में पैदा हुई आकस्मिक स्थिति के दौरान तेजी से हेवी लिफ्ट एवं हवाई संचालन करने में वायुसेना स्टेशन के वायुसैनिकों द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा है कि सीएसआईआर केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के सहयोग से लद्दाख में आने वाले वसंत के मौसम से सी बकथॉर्न बेरी जिसे "लेह बेरी" के रूप में भी जाना जाता है, की व्यावसायिक खेती शुरू करेगा।

वायुसेना प्रमुख ने केंद्रीय विद्यालय (केवी), सेक्टर 47, चंडीगढ़ का भी दौरा किया, ताकि शिक्षक दिवस मनाने के लिए अपने अल्मा-मेटर और शिक्षकों के प्रति आभार व्यक्त किया जा सके। उन्होंने उन प्रारंभिक वर्षों के दौरान उनके शिक्षकों द्वारा निभाई गई महत्वपूर्ण भूमिका को स्वीकार किया और स्कूल तथा केंद्रीय विद्यालय संगठन को अपनी शुभकामनाएं दीं। इससे पहले दिन में उन्होंने आभासी माध्यम से देशभर के 130 वायु सेना स्कूलों के प्राचार्यों को संबोधित किया।

यह भी पढ़ें :   युवा, भारत के विकास इंजन हैं, जबकि भारत, विश्व का विकास इंजन है- केंद्रीय मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर

***

एमजी/एएम/एबी/वाईबी