सीसीआई ने नेक्स्टबिलियन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इंडियाबुल्स ऐसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड और इंडियाबुल्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने नेक्स्टबिलियन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड द्वारा इंडियाबुल्स एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड और इंडियाबुल्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड के अधिग्रहण को मंजूरी दी है।

प्रस्तावित एकीकरण के तहत इंडियाबुल्स एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड (इंडियाबुल्स एएमसी) और इंडियाबुल्स ट्रस्टी कंपनी लिमिटेड (इंडियाबुल्स ट्रस्टी) की 100 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की परिकल्पना की गई है।

नेक्स्टबिलियन टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड एक स्टॉकब्रोकर और डिपॉजिटरी पार्टिसिपेंट है। यह म्युचुअल फंड वितरक के रूप में एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड्स इन इंडिया में भी पंजीकृत है। यह ग्रो नाम से एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराती है जो निवेशकों को अन्य बातों के साथ-साथ म्युचुअल फंड और स्टॉक में निवेश करने की सुविधा प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें :   विषाणु रोग रहित आलू बीज उत्पादन के लिए एरोपॉनिक विधि का मध्य प्रदेश के साथ अनुबंध, ग्वालियर में बनेगी लैब

इंडियाबुल्स एएमसी इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनैंस की सहायक कंपनी है। फिलहाल इंडियाबुल्स एएमसी के पास 3 कारोबारी इकाइयां हैं। इनमें म्युचुअल फंड बिजनेस (एमएफ बिजनेस), वैकल्पिक निवेश फंड बिजनेस (एआईएफ बिजनेस) और पोर्टफोलियो मैनेजमेंट बिजनेस (पीएमएस बिजनेस) शामिल हैं। यह इंडियाबुल्स म्युचुअल फंड (इंडियाबुल्स एमएफ) को परिसंपत्ति प्रबंधन सेवाएं प्रदान करती है और उसकी योजनाओं का संचालन/ प्रबंधन करती है। इंडियाबुल्स ट्रस्टी इंडियाबुल्स एमएफ को ट्रस्टीशिप सेवाएं प्रदान करती है।

यह भी पढ़ें :   रेल मंत्री आएंगे कोटा! चल रही हैं तैयारियां

 

सीसीआई का विस्तृत आदेश शीघ्र जारी होगा।

 

****

 

एमजी/एएम/एसकेसी