सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला

सरदार इकबाल सिंह लालपुरा ने आज नई दिल्ली में केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री श्री मुख्तार अब्बास नकवी की उपस्थिति में राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष के रूप में कार्यभार संभाला।

इस अवसर पर श्री नकवी ने सरदार इकबाल सिंह लालपुरा को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि प्रशासन, सामाजिक और साहित्यिक क्षेत्रों में उनका विशाल अनुभव प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की “सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास” की प्रतिबद्धता को मजबूत करने में सहायक होगा।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने तेलुगू अभिनेता चिरंजीवी को गोवा में आयोजित 53वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में ‘इंडियन फिल्म पर्सनैलिटी ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार दिए जाने पर बधाई दी

उन्होंने कहा कि सभी वर्गों के सशक्तिकरण के लिए सरकार के प्रयासों ने जमीनी स्तर पर परिणाम दिखाए हैं।

श्री नकवी ने कहा कि सरकार ने एसआईटी का गठन कर 1984 के दंगों के पीड़ितों को न्याय सुनिश्चित किया है।

मंत्री ने आगे कहा कि करतारपुर गलियारे की लंबे समय से चली आ रही मांग पूरी हो गई है और सरकार ने “गुरुद्वारा सर्किट ट्रेन” शुरू करने का भी फैसला किया है जो यात्रियों को देशभर में तीर्थयात्रा पर ले जाएगी।

यह भी पढ़ें :   कर्नाटक राज्य में सहभागी प्रशासन को बढ़ावा देने के लिए माई गव कर्नाटक का शुभारंभ किया गया

श्री लालपुरा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें लोगों की सेवा करने का मौका दिया है और वे समाज की सेवा के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

*****

एमजी/एएम/एचकेपी/सीएस