केंद्रीय इस्पात मंत्री ने इस्पात सीपीएसई के पूंजीगत व्यय (सीएपीईएक्स) की समीक्षा की

केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने आज इस्पात सीपीएसई द्वारा पूंजीगत व्यय (सीएपीईएक्स) की प्रगति की समीक्षा के लिए आयोजित एक बैठक की अध्यक्षता की। राज्य मंत्री श्री फग्गन सिंह कुलस्ते, इस्पात सीपीएसई अर्थात स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल), नेशनल मिनरल डेवलपमेंट लिमिटेड (एनएमडीसी), राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल), कुदरेमुख आयरन ओर कंपनी लिमिटेड (केआईओसीएल) तथा मैंगनीज ओर (इंडिया) लिमिटेड (एमओआईएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक और इस्पात सचिव श्री प्रदीप कुमार त्रिपाठी तथा इस्पात मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने इस बैठक में हिस्सा लिया।

यह भी पढ़ें :   रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र बलों को राजस्व प्रबंधन के लिए वित्तीय अधिकार सौंपने की स्वीकृति प्रदान की

कार्यान्वयन के तहत परियोजनाओं की विस्तृत समीक्षा के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने महामारी के बाद की अवधि में उच्च दर तथा सतत विकास को बढ़ावा देने के वास्ते इस्पात क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के निर्माण के लिए पूंजीगत व्यय के महत्व पर जोर दिया। इस्पात सीपीएसई को अपने सीएपीईएक्स की गति बढ़ाने और परियोजनाओं को समय पर पूरा करने के लिए प्रक्रियाओं को सुव्यवस्थित करने के लिए निर्देशित भी किया गया।

यह भी पढ़ें :   रेलवे कैरिज विभाग ने खुर्द-बुर्द किए 13 लाख के चादर-कंबल, ऑडिट ने पकड़ा मामला - कोटा

***

एमजी/एएम/एनके/एसएस