राष्ट्रीय इस्पात निगम को ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्कार’ – सम्मान प्रदान किया गया

इस्पात मंत्रालय के तहत राष्ट्रीय इस्पात निगम लिमिटेड (आरआईएनएल) – विशाखापट्टनम इस्पात संयंत्र (वीएसपी) को वर्ष 2020-21 के दौरान राजभाषा हिंदी के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए प्रथम पुरस्कार ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। श्री डीके मोहंती डी (सी) एवं डी (पी) अतिरिक्त प्रभार आरआईएनएल ने नई दिल्ली में राष्ट्रीय हिंदी दिवस समारोह के अवसर पर गृह राज्य मंत्री श्री नित्यानंद राय से यह पुरस्कार प्राप्त किया।

 

टॉलिक (नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति) – उपक्रम विशाखापत्तनम ने भी आरआईएनएल के तत्वावधान में वर्ष 2020-21 के लिए प्रथम पुरस्कार ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्कार’ प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें :   श्री सर्बानंद सोनोवाल गुवाहाटी के मालीगांव से रोजगार मेले में शामिल हुए, जहां 200 से अधिक सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए गए

 

 

यह पुरस्कार टॉलिक (पीएसयू) अध्यक्ष और डी(सी) एवं डी(पी) अतिरिक्त प्रभार आरआईएनएल श्री डीके मोहंती ने गृह राज्य मंत्री श्री निशित प्रमाणिक से प्राप्त किया। हिंदी दिवस समारोह की अध्यक्षता केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री श्री अमित शाह ने की।

 

वर्ष 2019-20 में हिंदी के प्रभावी कार्यान्वयन के लिए भी आर आई एन एल-वीएसपी को प्रथम पुरस्कार ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्कार’ प्राप्त हुआ है। आरआईएनएल के मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एवं प्रशासन श्री जी. गांधी ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के चकराता में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दु:ख व्यक्त किया

 

आरआईएनएल-वीएसपी की इन-हाउस पत्रिका ‘सुगंध’ ने वर्ष 2018-19 के लिए प्रथम पुरस्कार – ‘राजभाषा कीर्ति पुरस्कार’- प्राप्त किया। महाप्रबंधक (राजभाषा) एवं प्रशासनिक प्रभारी आरआईएनएल और सदस्य सचिव टॉलिक (पीएसयू) विशाखापत्तनम श्री ललन कुमार इस पुरस्कार के प्राप्तकर्ता थे। उन्हें मान्यता प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया।

 

 

 

 

इस अवसर पर आरआईएनएल के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक श्री अतुल भट्ट ने आरआईएनएल को बधाई दी।

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस