श्री नितिन गडकरी ने आर्थिक विकास के लिए आधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाली सड़कों के नेटवर्क के महत्व पर जोर दिया

केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आर्थिक विकास और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए आधुनिक और उच्च गुणवत्ता वाली सड़कों के नेटवर्क के महत्व पर जोर दिया है। गुजरात के भरूच खंड में काम की प्रगति की दो दिवसीय समीक्षा के दूसरे दिन मीडिया के साथ बातचीत के दौरान दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वेके बारे में उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस-वे न केवल दिल्ली और मुंबई के बीच बल्कि अन्य प्रमुख शहरों के बीच यात्रा के समय को भी कम करेगा। श्री गडकरी ने कहा कि गुजरात में 35,100करोड़ रुपये की लागत से 423किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ ही इस एक्सप्रेस-वे के तहत राज्य में 60बड़े पुल, 17इंटरचेंज, 17फ्लाईओवर और 8रोड़ ओवर ब्रिज (आरओबी)बनाए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री को भेंट किये गये प्रतिष्ठित उपहारों और यादगार वस्तुओं की ई-नीलामी में डेढ़ करोड़ रुपये की सबसे ऊंची बोली नीरज चोपड़ा के भाले की लगी

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे पर विश्व स्तरीय परिवहन सुविधाएं प्रदान करने के साथ-साथ राज्य में रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए 33वेसाइड सुविधाएं भी बनाने का प्रस्ताव है।

इस यात्रा के दौरान, श्री गडकरी ने उस स्थान का भी निरीक्षण किया जहां फरवरी 2021में एक दिन में सबसे तेज सड़क निर्माण का विश्व रिकॉर्ड बनाया गया था। उन्होंने भरूच के पास नर्मदा नदी पर बने प्रतिष्ठित पुल का भी निरीक्षण किया। 2किमी लंबा यह एक्सट्रैडोज्ड केबल स्पैन ब्रिज एक्सप्रेस-वे पर बनने वाला भारत का पहला 8लेन का पुल होगा।

यह भी पढ़ें :   द कश्मीर फाइल्स से भी ज्यादा सच्चाई दिखा रहे अब न्‍यूज चैनल।

भरूच के पास प्रतिष्ठित इंटरचेंज के साथ, यह परियोजना देश में एक्सप्रेस-वे विकास का चेहरा बन जाएगी।

मध्य प्रदेश में कल श्री गडकरी ने 9577करोड़ रुपये के परिव्यय के साथ 1356किलोमीटर की 34सड़क परियोजनाओं का शुभारंभ किया।

****

एमजी/एएम/पीके/वाईबी