प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देशभर में 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर देशभर में 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन।
राजस्थान में भी एक ही दिन में 15 लाख लोगों को वैक्सीन लगाकर रिकॉर्ड बनाया। अजमेर में भी 2 लाख डोज लगे।
मोदी को मिले उपहारों की नीलामी भी हो रही है। इनमें अयोध्या के राम मंदिर का मॉडल भी।
==========
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्मदिन पर 17 सितंबर को देशभर में 2 करोड़ लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा रही है। यह पहला अवसर है जब एक ही दिन में दो करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर राज्य सरकारें भी रिकॉर्ड बनाए, इसके लिए सभी राज्यों में दो दिन पहले ही वैक्सीन के वॉयल (शीशियां) भिजवा दी है। यही वजह रही कि 17 सितंबर को राजस्थान में भी 15 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। राजस्थान में भी यह पहला अवसर है जब एक दिन में 15 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई गई। 17 सितंबर को राजस्थान में वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड बने इसके लिए चिकित्सा विभाग के खास इंतजाम किए। सरकारी अस्पतालों से लेकर स्वयं सेवी संगठनों के कार्यालयों, सामुदायिक केंद्रों और धार्मिक स्थलों के परिसरों में कैम्प लगाए गए। प्रदेश के चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा ने स्वयं निगरानी की और यह सुनिश्चित किया कि सभी स्थानों पर समय पर वैक्सीन पहुंच जाए। अजमेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केके सोनी ने बताया कि मंत्री रघु शर्मा के निर्देश पर ही 17 सितंबर को अजमेर जिले में 138 स्थानों पर वैक्सीन लगाने की व्यवस्था की गई। कई स्थानों पर दोनों वैक्सीन को शील्ड और को वैक्सीन के डोज लगाए गए हैं। जिले भर में 2 लाख लोगों ने सुविधाजनक तरीके से वैक्सी लगवाई।
भाजपा के कार्यकर्ता भी सक्रिय:
प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 2 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगे इसके लिए देशभर में भाजपा के जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ता भी सक्रिय नजर आए। विधायकों, पार्षदों और भाजपा के पदाधिकारियों ने सरकारी अस्पतालों और अन्य स्थानों पर शिविरों में पहुंचकर व्यवस्था में सहयोग किया। मालूम हो कि कोरोना की तीसरी लहर को रोकने में वैक्सीनेशन बहुत कारगर साबित हो रहा है।
उपहारों की ई-नीलामी:
प्रधानमंत्री मोदी को विभिन्न अवसरों पर मिलने वाले उपहारों की ई नीलामी भी 17 सितंबर से शुरू की गई है। कोई भी व्यक्ति पोर्टल पर जाकर सामानों की बोली लगा सकता है। प्रधानमंत्री कार्यालय में जो उपहार नीलामी के लिए दर्शाएं हैं उनमें अयोध्या में बनने वाला राममंदिर का मॉडल भी है। इसके अलावा हॉकी खिलाडिय़ों द्वारा भेंट की गई हॉकी और अन्य सामान भी ईनीलामी में उपलब्ध है।