fbpx
सोमवार , अक्टूबर 25 2021
Breaking News
Phone Panchayat
banner

सीसीआई ने अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) द्वारा गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (जीपीएल) में 10.4 प्रतिशत शेयर हिस्‍सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने अदाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन लिमिटेड (एपीएसईजेड) द्वारा गंगावरम पोर्ट लिमिटेड (जीपीएल) में 10.4 फीसदी शेयर हिस्‍सेदारी के प्रस्तावित अधिग्रहण को मंजूरी दी है।

प्रस्तावित सौदे के तहत एपीएसईजेड द्वारा आंध्र प्रदेश सरकार से जीपीएल (यानी गंगावरम बंदरगाह का संचालन करने वाली इकाई) में 10.4 प्रतिशत हिस्सेदारी के अधिग्रहण की परिकल्पना की गई है।

एपीएसईजेड एकीकृत बंदरगाह बुनियादी ढ़ांचा सेवा प्रदान करने वाली कंपनी है जो फिलहाल गुजरात, गोवा, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और ओडिशा जैसे समुद्र से सटे छह राज्यों में 11 घरेलू बंदरगाहों पर मौजूद है।

जीपीएल आंध्र प्रदेश के गंगावरम में गहरे समुद्र में बंदरगाह का स्वामित्व, विकास एवं परिचालन कार्य करती है। उसने वाणिज्यिक परिचालन की तिथि से 30 साल की रियायत अवधि के लिए आंध्र प्रदेश सरकार के साथ बिल्ड-ओन-ऑपरेट-ट्रांसफर आधार पर रियायत समझौता किया है। इसे अगले 20 साल की अवधि (10 साल की दो अवधि) के लिए विस्‍तार दिया जा सकता है।

सीसीआई का विस्तृत आदेश बाद में जारी होगा।  

 

****

 

एमजी/एएम/एसकेसी

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी लहर का मुकाबला करने में सक्षम ः मुख्यमंत्री

Description 282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com