भारत- श्रीलंका संयुक्त “अभ्यास मित्र शक्ति का 8वां संस्करण आमापारा श्रीलंका में शुरू

भारत-श्रीलंका द्विपक्षीय संयुक्त अभ्यास मित्र शक्ति का 8वां संस्करण आज श्रीलंका के कॉम्बैट ट्रेनिंग स्कूल, अम्पारा में शुरू हुआ। दो सप्ताह तक चलने वाला यह अभ्यास 4 से 15 अक्टूबर 2021 तक आयोजित किया जा रहा है।

भारतीय सेना की टुकड़ी जिसमें इन्फैंट्री बटालियन ग्रुप के 120 सैन्यकर्मी शामिल हैं और श्रीलंकाई सेना की एक बटालियन इतनी ही संख्या में इस द्विपक्षीय अभ्यास में भाग ले रही है। अगले कुछ दिनों में दोनों देशों के सैनिक संयुक्त राष्ट्र के नियमानुसार अर्द्ध शहरी/ ग्रामीण वातावरण में संयुक्त आतंकवाद विरोधी अभियान चलाने के लिए सामरिक अभ्यासों में प्रशिक्षित होंगे, रिहर्सल करेंगे और आपस में अपने अनुभव साझा करेंगे।

यह भी पढ़ें :   कोविड-19 टीकाकरण अपडेट- 460वां दिन

भारतीय और श्रीलंकाई सेनाओं के वरिष्ठ सैन्य पर्यवेक्षक और गणमान्य व्यक्ति अभ्यास के सत्यापन चरण को देखेंगे। यह अभ्यास दोनों टुकड़ियों को अपने अभियानगत अनुभव और विशेषज्ञता को साझा करने के लिए एक आदर्श मंच प्रदान करता है, जबकि साथ ही भारत और श्रीलंका की सेनाओं के बीच अंतर-संचालन और सहयोग को व्यापक बनाने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

यह भी पढ़ें :   पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह भी सचिन पायलट के समर्थन में आए। जल्द पूरे हो वायदे, ताकि कार्यकर्ता संतुष्ट हो सकें।

एमजी/एएम/एबी