लखीमपुर हिंसा में नया खुलासा! पीड़ित का दावा- पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा भी था काफिले में

लखीमपुर हिंसा में नया खुलासा! पीड़ित का दावा- पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास का भतीजा भी था काफिले में

लखीमपुर हिंसा की चिंगारी बुझने का नाम नहीं ले रही है. एक बाद एक नए मोड़ सामने आ रहे हैं. मामले में अब एक नया वीडियो सामने आया है. इसमें एक घायल शख्‍स पुलिस के सामने दावा कर रहा है कि काफिले में पूर्व कांग्रेस सांसद अखिलेश दास के भतीजे अंकित दास भी अपनी फॉर्च्‍यूनर गाड़ी में सवार थे.

लखनऊ के हुसैनगंज में रहने वाले इस युवक का कहना है कि हम लोग अंकित दास की गाड़ी में बैठे हुए थे. वीडियो में शख्‍स बता रहा है कि वह अंकित दास के साथ लिखा-पढ़ी का काम करता है. वह 5 लोगों के साथ लखनऊ से लखीमपुर के कार्यक्रम में शामिल होने आया था. काफिले में उनके आगे थार जीप सड़क पर खड़े लोगों को कुचलती हुई जा रही थी.

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय समर स्मारक का अवलोकन करने के लिये सबसे आग्रह किया

अंकित दास की काले रंग की फॉर्च्‍यूनर गाड़ी उस जीप के पीछे-पीछे चल रही थी. इसी दौरान बाहर खड़ी भीड़ ने उन लोगों पर हमला बोल दिया. थार जीप किसकी थी और उसमें कौन लोग सवार थे, इस बारे में शख्‍स ने जानकारी से इन्‍कार कर दिया.

वहीं, 3 अक्टूबर को हुई रूह कंपा देने वाली हिंसा में 4 किसानों समेत 8 लोगों व 1 पत्रकार की जान गई. यूपी सरकार ने हर किसान के परिवार को 45 लाख रुपए का चेक देने का निर्देश अफसरों को दे दिया है. पुलिस केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा समेत 14 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चुकी है. हालांकि, अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है.