2002 गुजरात दंगा मामले में 26 अक्टूबर को SC में सुनवाई

2002 गुजरात दंगा मामले में 26 अक्टूबर को SC में सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात के पूर्व दिवंगत सांसद एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी की याचिका पर सुनवाई टाल दी है. इस याचिका पर अगली सुनवाई 26 अक्टूबर को होगी. जकिया जाफरी ने ये याचिका विशेष जांच दल द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीनचिट देने के खिलाफ दायर की है. SIT ने गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई लोगों को क्लीन चिट दी थी.

यह भी पढ़ें :   कोयला मंत्रालय और इसकी सहायक कंपनियों द्वारा बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान और जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन

जस्टिस एएम खानविलकर, दिनेश माहेश्वरी और सीटी रवि कुमार की बेंच ने जकिया जाफरी के वकील कपिल सिब्बल द्वारा सुनवाई टालने की अपील स्वीकार कर ली. साथ ही कोर्ट ने यह भी कहा है कि अब कोई भी सुनवाई टाली नहीं जाएगी. सिब्बल ने कहा-मैं व्यक्तिगत रूप से शर्मिंदा हूं. करीब 23 हजार पन्नों का रिकॉर्ड है. हमें थोड़ा और समय चाहिए. सुनवाई की डेट एकाएक आ गई.

यह भी पढ़ें :   आखिर महिला मित्रों का शौकीन सैनी किसकी मेहरबानी से तीन साल से ब्यावर में ही नियुक्त था? रुतबा इतना की आईपीएस की नियुक्ति भी नहीं होने दी।

इस पर कोर्ट ने कहा सुनवाई की जानकारी पहले ही दी गई थी. तो सिब्बल ने कहा कि वो एक बार सुनवाई टालने की अपील करते हैं. इस सुप्रीम कोर्ट ने 26 अक्टूबर की तारीख तय की है.