fbpx
बुधवार , अक्टूबर 27 2021
Breaking News
Phone Panchayat
banner

एनएलसी इंडिया लिमिटेड कोयला उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रयासरत

 

एक नवरत्न सार्वजनिक उपक्रम- एनएलसी इंडिया लिमिटेड की 20 एमटीपीए तालाबीरा II और III खुली खदान, ओडिशा ने अपने संचालन के पहले पूर्ण वर्ष के दौरान अब तक 2 मिलियन टन से अधिक कोयले का उत्पादन कर लिया है।

एनएलसीआईएल ने चालू वर्ष के दौरान 4 एमटी के अपने मूल कार्यक्रम से 6 एमटी प्रतिवर्ष के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कदम उठाए हैं और कोयले की अधिक मांग को ध्‍यान में रखते हुए, एनएलसीआईएल तालाबीरा खदान के कोयला उत्पादन को चालू वर्ष में 10 एमटी तक और अगले वर्ष से 20 एमटी तक बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

उत्पादित कोयले को एनएलसीआईएल की सहायक कंपनी तूतीकोरिन में एनएलसी तमिलनाडु पावर लिमिटेड के 2 x 500 मेगावाट के अंतत: इस्‍तेमाल वाले संयंत्रों में से एक में ले जाया जा रहा है। संपूर्ण उत्पादित बिजली दक्षिणी राज्यों की आवश्यकता को पूरा कर रही है, जिसमें तमिलनाडु को बड़ा हिस्सा (40 प्रतिशत से अधिक) है।

कोयला मंत्रालय द्वारा खनिज रियायत नियमों पर खान और खनिज (विकास और नियमन) अधिनियम में हाल में किए गए संशोधन ने खदान को अंतत: इस्‍तेमाल वाले संयंत्र की कोयले की आवश्यकता को पूरा करने के बाद अतिरिक्त कोयले की बिक्री के लिए सक्षम किया है। तदनुसार, अतिरिक्त कोयले को बेचने के लिए कोयला मंत्रालय से अनुमति मांगी गई है।

***

एमजी/एएम/एसकेएस/वीके

 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा, प्रशासन गांवो के संग अभियान से आमजन को मिल रही है राहत

Description पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा,प्रशासन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com