fbpx
बुधवार , अक्टूबर 27 2021
Breaking News
Phone Panchayat
banner

केन्द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट)परीक्षा, 2021के लिखित भाग के परिणाम

संघ लोक सेवा आयोग द्वारा 08 अगस्‍त, 2021 को आयोजित केन्द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट)परीक्षा, 2021 के लिखित भाग के परिणाम के आधार पर निम्नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण तथा चिकित्सा मानक परीक्षण के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है।सूची में दर्शाए गए अनुक्रमांकों वाले सभी उम्मीदवारों की उम्मीदवारी, इनके सभी तरह से पात्र पाए जाने के अध्‍यधीन अनंतिम है।उम्मीदवारों को आयु, शैक्षणिक योग्यता, समुदाय आदि से संबंधित अपने दावों के समर्थन में मूल प्रमाण-पत्र, व्यक्तित्व परीक्षण के समय प्रस्‍तुत करने होंगे। अत:, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे उपर्युक्त निर्धारित प्रमाण-पत्र तैयार रखें।

भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (गृह मंत्रालय द्वारा नामित नोडल प्राधिकरण) अपने द्वारा आयोजित किए जाने वाले शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण की तारीख, समय तथा स्थल के बारे में उम्मीदवारों को सूचित करेगा। यदि किसी उम्मीदवार को शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण हेतु बुलावा पत्र यथासमय प्राप्त नहीं होता है, तब वह फोन. नं. 011-24369482/011-24369483 तथा ई-मेल आईडी [email protected]पर मुख्‍यालय, महानिदेशक, भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस सेतथासंघ लोक सेवा आयोग से पत्र अथवा फैक्‍स के माध्‍यम से तत्‍काल संपर्क कर सकता है ताकि सूचनाएं उसे शीघ्र प्राप्‍त हो सके। 

लिखित परीक्षा में अर्हक घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.inके संगत पृष्‍ठपरस्‍वयं को पहले ऑनलाइन रजिस्‍टर करना होगा और ऑनलाइन विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र को भरने के साथ-साथ पात्रता, आरक्षण संबंधी दावे आदि के समर्थन में संगत प्रमाण-पत्रों/दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतियों को अपलोड करना होगा। ऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर दिनांक  21.10.2021 से 03.11.2021 तक, सायं 6.00 बजे तकउपलब्ध रहेगा। विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ) को भरने और आयोग में उसे ऑनलाइन जमा करने के संबंध में महत्‍वपूर्ण अनुदेश भी उक्‍त वेबसाइट पर उपलब्‍ध हैं।

अंतिम रूप से अपना विस्‍तृत आवेदन पत्र (डीएएफ) जमा करने वाले उम्‍मीदवारों को नोडल प्राधिकरण अर्थात् भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए बुलावा पत्र जारी किया जाएगा। उम्‍मीदवारों को आबंटित केन्‍द्रों पर शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए उक्‍त बुलावा पत्र के साथ-साथ अंतिम रूप से जमा किए गए डीएएफ की मुद्रित प्रति तथा फोटो पहचान का प्रमाण, जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र आदि प्रस्‍तुत करना होगा।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अपने पते में परिवर्तन, यदि कोई हो, की सूचना मुख्‍यालय, महानिदेशक, भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस, ब्‍लॉक नं. 2, सीजीओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्‍ली- 110003 को, अथवा फोन. नं. 011-24369482/011-24369483 तथा ई-मेल आईडी [email protected]परअथवा संघ लोक सेवा आयोगको पत्र या फैक्स द्वारा तत्काल दें ताकि उन्हें पत्रों की सुपुर्दगी शीघ्र की जा सके।

जिन उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्‍त नहीं की है, उनके अंक-पत्र, अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे और ये अंक-पत्र वेबसाइट पर 30 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।

उम्मीदवार अपना अनुक्रमांक और जन्म की तारीख अंकित करने के बाद अंक-पत्र प्राप्‍त कर सकते हैं। तथापि, संघ लोक सेवा आयोग द्वारा उम्मीदवारों को अंक-पत्र की मुद्रित प्रतियां, उम्मीदवारों से डाक-टिकट लगे स्व-पता लिखे लिफाफे के सा‍थ उनके द्वारा विशेष अनुरोध प्राप्‍त होने पर ही भेजी जाएंगी। अंक-पत्रों की मुद्रित प्रतियां प्राप्‍त करने के इच्छुक उम्मीदवारों को यह अनुरोध, आयोग की वेबसाइट पर अंक-पत्र प्रदर्शित किए जाने के तीस दिन के अंदर करना चाहिए; इसके बाद ऐसे किसी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

 

संघ लोक सेवा आयोग के परिसर में मोबाइल फोन पर प्रतिबंध है।

 

परिणाम के लिए यहाँ क्लिक करें:

SNC/RR

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा, प्रशासन गांवो के संग अभियान से आमजन को मिल रही है राहत

Description पंचायतीराज विभाग के निदेशक ने टोंक जिले की ग्राम पंचायत ललवाड़ी का किया दौरा,प्रशासन …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com