NIA ने गिरफ्तार किए 4 आतंकी, दिल्ली को निशाना बनाने की थी प्लानिंग

NIA ने गिरफ्तार किए 4 आतंकी, दिल्ली को निशाना बनाने की थी प्लानिंग

केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने आज भी जम्मू-कश्मीर में छापेमारी के दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को जब्त और सबूतों को इकट्ठा किया. साथ ही जांच एजेंसी ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 4 प्रमुख आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दरअसल यह मामला जम्मू-कश्मीर और आतंकवाद से जुड़ा है. जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ समय से एक विशेष मकसद और साजिश के द्वारा कई आतंकी संगठनों द्वारा घाटी में आतंकवाद को आगे बढ़ाने और आम लोगों पर भी हमला करने की साजिश रची जा रही है. इस मामले पर एनआईए की टीम को तफ्तीश के दौरान कई महत्वपूर्ण इनपुट्स मिले थे, उसी के आधार पर यह गिरफ्तारी संभव हुई है.

यह भी पढ़ें :   केवड़िया में केंद्रीय सतर्कता आयोग और केंद्रीय जांच ब्यूरो के संयुक्त सम्मेलन में प्रधानमंत्री के भाषण का मूल पाठ

जांच एजेंसी एनआईए द्वारा कल 16 लोकेशन पर छापेमारी की गई थी जिसके अंतर्गत श्रीनगर पुलवामा, शोपियां सहित अन्य लोकेशन पर सर्च ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था.

कई आतंकी संगठनों के खिलाफ एनआईए ने दर्ज की थी नई FIR जांच एजेंसी एनआईए के सूत्रों के मुताबिक, आतंकी राजधानी दिल्ली समेत कई बड़े शहरों में और जम्मू-कश्मीर में एक बड़ी साजिश के तहत साइबर स्पेस को प्रभावित करना चाहते थे. इसके साथ ही कई बड़ी आतंकी वारदातों को अंजाम देने के लिए पिछले काफी समय से आतंकी संगठनों द्वारा साजिश रची जा रही थी. इस मामले की जानकारी मिलने के बाद एनआईए ने आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन, अल बदर जैसे आतंकी संगठनों के खिलाफ एक नई FIR दर्ज की है.