fbpx
सोमवार , अक्टूबर 25 2021
Breaking News
Phone Panchayat

केंद्रीय इस्पात मंत्री ने रूसी गणराज्य के ऊर्जा मंत्री के साथ मुलाकात की, कोकिंग कोयला क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए

केंद्रीय इस्पात मंत्री श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने आज रशियन एनर्जी वीक के दौरान मॉस्को में रूसी गणराज्य के ऊर्जा मंत्री श्री निकोले शुलगिनोव के साथ मुलाकात की। इस्पात बनाने और इस्पात क्षेत्र में आरएंडडी में उपयोग होने वाले कोकिंग कोयले में सहयोग के संबंध में दोनों देशों के बीच एक अहम समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

 

इस समझौते के माध्यम से भारत को अच्छी गुणवत्ता के कोकिंग कोयले की दीर्घकालिक आपूर्ति, कोकिंग कोयले के भंडारों के विकास और लॉजिस्टिक विकास, कोकिंग कोयले के उत्पादन के प्रबंधन में अनुभव, खनन प्रौद्योगिकियां साझा करने, बेनिफिकेशन और प्रोसेसिंग के साथ ही प्रशिक्षण सहित कोकिंग कोयले में संयुक्त परियोजनाओं/ व्यावसायिक गतिविधियों के कार्यान्वयन की कल्पना की गई है।

 

इस बैठक के दौरान, दोनों नेताओं ने इस्पात क्षेत्र में कोकिंग कोयले में सहयोग के अवसरों पर विचार विमर्श किया।

इस्पात मंत्री मॉस्को की दो दिवसीय यात्रा के दौरान रूस के अग्रणी इस्पात संस्थानों और कंपनियों के साथ भी मुलाकात करेंगे।

 

******

एमजी/एएम/एमपी/डीवी

 

 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
Phone Panchayat

Check Also

282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी लहर का मुकाबला करने में सक्षम ः मुख्यमंत्री

Description 282 करोड़ से एनआईसीयू, पीआईसीयू, आईसीयू, ऑक्सीजन प्लांट कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजस्थान तीसरी …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com