श्री प्रह्लाद जोशी ने सीसीएल और बीसीसीएल, रांची में कोयला उत्पादन और आपूर्ति की समीक्षा की

केंद्रीय कोयला, खान और संसदीय कार्य मंत्री,श्री प्रह्लाद जोशी ने आज सीसीएल मुख्यालय,रांची में सीसीएल और बीसीसीएल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। इस बैठत मेंश्री वीके तिवारी,कोयला मंत्रालय के अपर सचिव, श्री प्रमोद अग्रवाल,सीआईएल के अध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों शामिल हुए।

मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी ने कोयला उत्पादन और सीसीएल और बीसीसीएल के कुल व्यापारकी समीक्षा की। उन्होंनेकोयला उत्पादन की निरंतरता को सुनिश्चित करने और उसे विद्युत संयंत्रों को भेजने कानिर्देश जारी किया।श्री जोशी ने कहा, “त्योहारों केसीजन की शुरूआतहो चुकीहै और हमारा कर्तव्य है कि हम विद्युत संयंत्रों में कोयले की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चितकरें।“उन्होंने कहा कि कोयला कंपनियों को कोयला निकासी और उत्पादन में आने वाली बाधाओं को दूर करनेके लिए आवश्यककदम उठाना चाहिए। श्री जोशी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे कर्मचारियों को उत्पादन बढ़ाने और रवानगी के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रेरित करें।

यह भी पढ़ें :   संगणक सीधी भर्ती परीक्षा 19 दिसम्बर को एवं ग्राम सेवक ( ग्राम विकास अधिकारी की प्रारम्भिक परीक्षा 27 एवं 28 दिसम्बर को होगी

सीसीएल और बीसीसीएल की संयुक्त बैठक से पहले, मंत्री श्री प्रह्लाद जोशी ने झारखंडकेचतराजिलेमें सीसीएल के पिपरवार क्षेत्र में अशोका खान का दौरा किया। उन्होंने ग्राउंड टीम से भी बातचीत की और उन्हें खदान में उत्पादतथा उठावकोबढ़ाने के लिए प्रेरित किया।मंत्री ने रांची के पिपरवार क्षेत्र में बछरा रेलवे साइडिंग का भी दौरा किया और रेलवे वैगनों पर उचित मात्रा में कोयले की आपूर्तिकरनेपर बल दिया।

यह भी पढ़ें :   नगरीय क्षेत्रों में पुरानी आबादी एवं गैर कृषि भूमि पर अधिकार के साथ काबिज लोगों को फ्री होल्ड पट्टा मिल सकेगा राजस्थान विधियां (द्वितीय संशोधन) विधेयक, 2021 ध्वनिमत से पारित

एमजी/एएम/एके/वाईबी