प्रधानमंत्री की सिंगापुर के प्रधानमंत्री के साथ बैठक

 

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 30 अक्टूबर,2021 को इटली के रोम में आयोजित जी 20 शिखर सम्मेलन की पृष्ठभूमि में सिंगापुर के प्रधानमंत्री महामहिम श्री ली सिएन लूंग के साथ द्विपक्षीय बैठक की।

महामारी के बाद दोनों राजनेताओं की यह पहली व्यक्तिगत बैठक थी। दोनों राजनेताओं ने जलवायु परिवर्तन से निपटने के वैश्विक प्रयासों और आगामी कॉप26 पर चर्चा की। उन्होंने तेजी से टीकाकरण करने के प्रयासों और महत्वपूर्ण दवाओं की आपूर्ति सुनिश्चित करने के माध्यम से कोविड-19 महामारी को नियंत्रित करने के लिए जारी प्रयासों पर भी चर्चा की। इस संदर्भ में, पीएम मोदी ने दूसरी लहर के दौरान भारत को कोविड सहायता प्रदान करने के लिए सिंगापुर की सराहना की। प्रधानमंत्री ली ने भारत में तेज टीकाकरण अभियान के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी।

यह भी पढ़ें :   शिक्षा मंत्रालय सीखने के बुनियादी स्तर पर सीखने की स्थिति के बारे में सीधी जानकारी हासिल करने के लिए ‘आधारभूत शिक्षण अध्ययन’ (फाउंडेशनल लर्निंग स्टडी) करायेगा

दोनों राजनेताओं ने दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों को बेहतर बनाने के तरीकों पर भी चर्चा की, जिनमें दोनों देशों के बीच आवाजाही को जल्द सामान्य बनाना भी शामिल है।

************

एमजी/एएम/जेके