एनएमडीसी ने ‘एकता दौड़’ के साथ राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया

इस्पात मंत्रालय के तहत भारत की सबसे बड़ी लौह अयस्क उत्पादक कंपनी राष्ट्रीय खनिज विकास निगम लिमिटेड (एनएमडीसी) राष्ट्रीय एकता दिवस 2021 और आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए अपने प्रधान कार्यालय और सभी परियोजनाओं में ‘एकता दौड़’ का आयोजन किया। सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के मौके पर एनएमडीसी ने हैदराबाद स्थित स्पोर्ट्स कोचिंग फाउंडेशन में इस दौड़ का आयोजन किया।

 

एनएमडीसी के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक श्री सुमित देब ने कंपनी के कर्मचारियों को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ की प्रतिज्ञा दिलाई और ‘एकता दौड़’ को झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौड़ में विभिन्न स्कूलों के छात्रों के साथ एनएमडीसी के सदस्यों ने भी हिस्सा लिया और भारत के लौह पुरुष को श्रद्धांजलि दी। भारत@75 का उत्सव मनाने के लिए एनएमडीसी विभिन्न खेल, शैक्षणिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने केरल के पलक्कड़ में हुई दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

इस अवसर पर श्री सुमित देब ने कर्मचारियों को सरदार वल्लभभाई पटेल की अखंडता के प्रति प्रतिबद्धता और अखंड भारत के निर्माण के लिए दृढ़ संकल्प का पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह भारत आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, यह हमारी जिम्मेदारी है कि उस भारत का निर्माण करें, जिसकी परिकल्पना हमारे राष्ट्रीय नेताओं ने की थी। एनएमडीसी, आत्मानिर्भर भारत की इस यात्रा में देश की बुनियादी ढांचे की जरूरतों को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।”

यह भी पढ़ें :   भारत ने आसियान साझेदारों को महामारी के बाद की अवधि में सुधार के प्रयासों में भारत की सहायता का भरोसा दिलाया - श्रीमती अनुप्रिया पटेल

******

एमजी/एएम/एचकेपी/डीए