लश्कर-ए-तैयबा ने रेलवे स्टेशनों – मंदिरो को बम से उड़ाने की दी धमकी, एलर्ट जारी

लश्कर-ए-तैयबा ने UP के 9 स्टेशनों को बम से उड़ाने की दी धमकी, एलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश में द‍िवाली पहले बड़े आतंकी हमले का अलर्ट आया है. हापुड़ सहित प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी मिली है. हापुड़ रेलवे स्टेशन मास्टर को डाक के माध्यम से यह पत्र भेजा गया है जिसमे 26 नवंबर और 6 दिसंबर को प्रदेश के कई स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है.

धमकी भरा लेटर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के नाम से भेजा गया है. अलर्ट के बाद उत्तर प्रदेश के सभी रेलवे स्‍टेशनों पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसके अलावा मुंबई, मध्य प्रदेश, अहमदाबाद समेत विभिन्न राज्यों के धार्मिक स्थलों को भी छह दिसंबर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है. फिलहाल धमकी भरा पत्र पुलिस अधीक्षक कार्यालय में भेज दिया गया है जिसकी पुलिस ने जांच शुरू करा दी है.

यह भी पढ़ें :   शांतिपूर्ण, विकसित जम्मू-कश्मीर सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता: रामदास अठावले

पत्र में लखनऊ कानपुर, गोरखपुर गाजियाबाद, मुरादाबाद, अलीगढ़, टूंडला, हापुड़ के नाम शामिल हैं. हालांकि इस पत्र के मिलने के बाद लखनऊ के चारबाग स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हर आने-जाने वाले व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. डॉग स्क्वाड के जरिए भी चेकिंग अभियान चल रहा है. दीपावली का त्योहार है ऐसे में सार्वजनिक स्थलों पर भीड़ बढ़ गई उसको देखते हुए कई और जगहों पर भी सुरक्षा बढ़ाई गई है.

यह भी पढ़ें :   श्री सर्बानंद सोनोवाल ने आईएमयू दीक्षांत समारोह में हिंद महासागर की नीली अर्थव्यवस्था की क्षमता का उपयोग करने के लिए विभिन्न पहलों की घोषणा की

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए- तैयबा ने लखनऊ, वाराणसी, अयोध्‍या, कानपुर समेत यूपी के 46 रेलवे स्‍टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है. शनिवार देर रात म‍िले खुफिया अलर्ट से रेल महकमे में हड़कंप मच हुआ है. उधर, अलर्ट के बाद कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.