सेल ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए 48,200 टन स्टील की आपूर्ति की

 स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए 48,200 टन स्टील की आपूर्ति की है, जिसका उद्घाटन हाल ही में माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने किया है। सेल ने इस विशाल परियोजना के लिए टीएमटी-बार, स्ट्रक्चरल और प्लेट जैसे उत्पादों की आपूर्ति की है। यह 341 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस-वे उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों को आपस में जोड़ रहा है, जिससे प्रदेश की रोड कनेक्टिविटी और अधिक बेहतर हो गई है।

यह भी पढ़ें :   मुख्य समाचार

सेल ने हमेशा देश की घरेलू स्टील जरूरतों को पूरा किया है और देश की उन्नति और विकास में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इससे पहले, राष्ट्रीय महत्व की कई अन्य महत्वपूर्ण परियोजनाओं के साथ-साथ ईस्टर्न एंड वेस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे, अटल टनल, बोगीबिल, ढोला-सादिया ब्रिजेज इत्यादि समेत विभिन्न बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण में सेल स्टील का व्यापक रूप से इस्तेमाल हुआ है। इसके साथ ही सेल अपने प्रोडक्ट बास्केट में वैल्यू-एडेड-प्रोडक्ट के अनुपात में लगातार बढ़ोत्तरी के साथ ही अपने उत्पादन में भी लगातार वृद्धि कर रहा है।

यह भी पढ़ें :   REET Exam :रीट पेपर धांधली के आरोपी रामकृपाल मीणा के मकान पर जेडीए के दस्ते ने की कार्रवाई, हटाया अवैध अतिक्रमण।

*******

M.V./S.K.