अगली पीढ़ी की 75 प्रतिभाएं 52वें इफ्फी (आईएफएफआई) में भाग लेंगी

गोवा में आयोजित होने वाले 52वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में पहली बार अगली पीढ़ी के सिनेमा का प्रतिनिधित्व करने वाले 75 सृजनशील प्रतिभाएं भाग लेंगी। आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में यह अनूठी पहल देश के युवा सृजनशील लोगों और उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करेगी और उन्हें पहचान दिलाएगी।

’75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ टुमॉरो’ यानी चयनित 75 भावी सृजनशील लोग 52वें आईएफएफआई, गोवा 2021 में भाग लेगें, जिसमें वे अन्य गतिविधियों के साथ-साथ सभी मास्टर क्लासेस/वार्तालाप सत्रों में भाग लेंगे और उद्योग जगत की हस्तियों के साथ बातचीत भी करेंगे। उत्सव में प्रत्येक चयनित उम्मीदवार की यात्रा और आवास का खर्च भी शामिल होगा।

यह भी पढ़ें :   6.44 लाख के 874 फर्जी ई-टिकट बरामद, तीन गिरफ्तार

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री अनुराग सिंह ठाकुर ने 22 अक्टूबर को अपनी तरह की इस पहली पहल की घोषणा की थी। श्री ठाकुर ने कहा था कि इफ्फी (आईएफएफआई) का 52वां संस्करण देश भर की युवा नवोदित प्रतिभाओं को मुख्यधारा के सिनेमा निर्माताओं और फिल्म उद्योग से जुड़ने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

इन युवाओं को देश भर से युवा फिल्म निर्माताओं के लिए एक प्रतियोगिता के माध्यम से चुना गया है। इस प्रतियोगिता के लिए देशभर से 400 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व पर लोगों को बधाई दी

’75 क्रिएटिव माइंड्स ऑफ़ टुमॉरो’के लिए ग्रैंड जूरी और चयन जूरी इस प्रकार थी:

 

ग्रैंड जूरी

 

चयन जूरी

 

***

एमजी/एएम/एके/सीएस