fbpx
सोमवार , दिसम्बर 6 2021
Breaking News
SLSA Fashion

अनूठी और दिलचस्प कहानियां प्रसिद्ध अभिनेता/अभिनेत्री का निर्माण करती है: निर्देशक शंकर श्रीकुमार

“मनुष्य एक सामाजिक प्राणी है और समाज रिश्तों से बनता है। मेरा मानना है कि शादी एक ऐसा रिश्ता है जो एक ही समय में सबसे खूबसूरत और जटिल होता है। निर्देशक शंकर श्रीकुमार ने कहा, मुझे अपनी छठी कक्षा की नागरिक शास्त्र की किताब का यह पहला अध्याय याद है, जिसने एक तरह से मुझे अपनी पहली फीचर फिल्म ‘अल्फा बीटा गामा’ बनाने के लिए मजबूर किया”।

आज गोवा में 52वें आईएफएफआई से इतर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्रीकुमार ने कहा कि यह फिल्म एक ऐसी शादी के बारे में है जो टूट रही है और एक ऐसी शादी जो करीब आ रही है। अल्फा, बीटा और गामा नाम के लगभग तीन लोग हैं, जो कोविड-19 लॉकडाउन के कारण एक फ्लैट में फंस गए हैं और उनके बीच क्या चल रहा है। आखिर में उनमें से तीन ने महसूस किया कि उन्हें आगे बढ़ना चाहिए और बाहर हल खोजने का प्रयास करना चाहिए लेकिन असली जवाब भीतर था। निर्देशक ने कहा, “यह एक बहुत ही व्यक्तिगत कहानी है। फिल्म में मुझमें बहुत कुछ है। चूंकि यह मेरी पहली फिल्म है, मुझे लगता है कि यह मेरे अपने अनुभवों का विस्तार है।

उन्होंने कहा कि, फिल्म उनके अपने जीवन से प्रभावित है। “मैंने शादी के 7 साल बाद दूर जाने का फैसला किया, लेकिन फिर मैंने अपने पिता की सलाह के अनुसार फैसला बदल दिया। उन्होंने आगे कहा, मैंने कई चीजों को अपनाया और स्वीकार किया और बाद के चरण में स्थिति बदल गई और सब कुछ सही हो गया”।

फिल्म में पटकथा के महत्व पर एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “अद्वितीय और आकर्षक कहानियां सितारों का निर्माण करती हैं। हमारे फिल्म उद्योग को केवल बड़े सितारों के लिए लालायित रहने के बजाय कहानियों के महत्व को समझना चाहिए।”

इस मौके पर मुख्य अभिनेता अमित कुमार वशिष्ठ, प्रोड्यूसर मेनका शर्मा, मोना शंकर और जितिन राज भी मौजूद थे।

अल्फा बीटा गामा
(भारतीय पैनोरमा फीचर फिल्म श्रेणी)

निर्देशक के बारे में: एफटीआईआई स्नातक, शंकर श्रीकुमार ने कई टीवी शो और ‘एक्सवाईएक्स’ (2017; इसके रचनात्मक निर्देशक भी) नामक एक फिल्म लिखी है। ‘अल्फा बीटा गामा’ उनके निर्देशन में बनी पहली फिल्म है।

फिल्म के बारे में: जब जय तलाक के विषय पर चर्चा करने के लिए अपनी अलग पत्नी मिताली के फ्लैट पर पहुंचता है, तो वह रवि के साथ होती है जिससे वह शादी करना चाहती है। रवि मामलों को निपटाने के लिए उन्हें अकेला छोड़ने की तैयारी करता है, लेकिन लॉकडाउन हो जाता है और तीनों अपार्टमेंट ब्लॉक में बंद हो जाते हैं। जल्द ही, ईर्ष्या और पछतावा जय पर हावी हो जाता है। जैसे ही जुनून अपनी व्यक्तिगत दुविधाओं में फंसे तीन व्यक्तियों के बीच हिंसक प्रतिक्रियाओं को जन्म देता है, क्या यह जीवन को नष्ट कर देगा, या इन उत्पीड़ित आत्माओं को अपनी कार्यक्षेत्र को खोजने में मदद करेगा?

कलाकार और स्पॉट ब्वॉय

निर्माता: छोटी फिल्म प्रोडक्शंस और नोन्सेंस एंटरटेनमेंट

पटकथा: शंकर श्रीकुमार, मेनका शर्मा

डीओपी: कार्तिक कुमार भगत

संपादक: मंदार सावंत

कास्ट: अमित कुमार वशिष्ठ, निशान नाना, रीना अग्रवाल
 

*****

एमजी/एएम/एके

सोशल मीडिया पर हमें फॉलो करें : @PIBMumbai    /PIBMumbai    /pibmumbai  [email protected]

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

ओमीक्रोन

जिनोम सीक्वेंसिंग से हुई 9 व्यक्तियों में ओमीक्रोन वायरस मिलने की पुष्टि विभाग ने कांटेक्ट ट्रेसिंग कर संपर्क में आए व्यक्तियों को किया आइसोलेट

जिनोम सीक्वेंसिंग से हुई 9 व्यक्तियों में ओमीक्रोन वायरस मिलने की पुष्टि विभाग ने कांटेक्ट …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com