fbpx
मंगलवार , नवम्बर 30 2021
Breaking News
SLSA Fashion

संसद भवन के सेंट्रल हॉल में 26 नवंबर को संविधान दिवस मनाया जाएगा

आजादी का अमृत महोत्सव प्रगतिशील भारत के 75वें वर्ष और उसके लोगों, संस्कृति व उपलब्धियों के सुनहरे इतिहास को मनाने और उसकी स्मृति में शुरू की गई भारत सरकार की एक पहल है। इस महोत्सव के तहत, भारत कल यानी 26 नवंबर को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में भरपूर उत्साह और उल्लास के साथ संविधान दिवस मना रहा है।

राष्ट्रपति संसद के सेंट्रल हॉल में पूर्वाह्न 11 बजे से होने वाले संविधान दिवस समारोहों का नेतृत्व करेंगे।

 

 

इस अवसर पर उप राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा अध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री और अन्य गणमान्य लोग समारोह की शोभा बढ़ाएंगे। इस कार्यक्रम का संसद टीवी/डीडी और ऑनलाइन पोर्टलों के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जाएगा।

राष्ट्रपति के भाषण के बाद, उनके साथ संविधान की प्रस्तावना को लाइव पढ़ने के लिए पूरे देश को आमंत्रित किया गया है। वह ‘संवैधानिक लोकतंत्र पर ऑनलाइन क्विज’ (mpa.gov.in/constitution-day) का भी शुभारम्भ करेंगे। 23 भाषाओं (22 आधिकारिक और एक अंग्रेजी) में संविधान की प्रस्तावना पढ़ने से संबंधित पोर्टल आज आधी रात से लाइव हो जाएगा। mpa.gov.in/constitution-day से प्रमाण पत्र डाउनलोड किए जा सकते हैं।

*********​​

एमजी/एएम/एमपी/डीवी
 

हमें Support करें।

हमें इस पोर्टल को चलाये रखने और आपकी आवाज को प्रशासन तक पहुंचने के लिए आपकी सहायता की जरुरत होती है। इस न्यूज़ पोर्टल को लगातार चलाये रखने के लिए नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करके हमें सब्सक्राइब कर हमें योगदान करें ताकि हम आपके लिए आवाज उठा सकें।

Subscribe
SLSA Fashion

Check Also

रेल न्यूज़

ट्रेनों में फिर से मिलेंगे कंबल-चादर

ट्रेनों में फिर से मिलेंगे कंबल-चादर कोटा। न्यूज़. कोरोना के मामले में कमी को देखते …

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Social Media Auto Publish Powered By : XYZScripts.com