केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने जेएनपीटी का दौरा किया

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामलों की मंत्री, श्रीमती निर्मला सीतारमण ने आज प्रमुख कंटेनर हैंडलिंग बंदरगाहों में से एक जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट (जेएनपीटी) का दौरा किया। वित्त मंत्री का इस दौरे का उद्देश्य व्यापार एवं वाणिज्य को बढ़ाने के लिए पोर्ट संचालन और पोर्ट द्वारा प्रदान की जाने वाली सीमा शुल्क सुविधाओं की व्यापक जानकारी प्राप्त करना था।

 

बंदरगाह पर पहुंचने पर, श्री संजय सेठी, अध्यक्ष, जेएनपीटी, और श्री उनमेश शरद वाघ, उपाध्यक्ष, जेएनपीटी ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया, जहां उन्हें जेएनपीटी में तैनात सीआईएसएफ कर्मियों द्वारा गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।

यह भी पढ़ें :   भारत काबुल दूतावास नही करेगा बंद, वापस आने के लिए 1650 लोगों ने किया आवेदन, PM ने की अहम बैठक

बंदरगाह पर अपनी दिन भर की यात्रा के दौरान, केंद्रीय मंत्री ने जेएनपीटी के अत्याधुनिक केंद्रीकृत पार्किंग प्लाजा का दौरा किया और सीपीपी के भीतर फैक्ट्री सीलबंद निर्यात कंटेनरों के लिए एक सीमा शुल्क परीक्षा सुविधा स्थापित करने के लिए आधारशिला का उद्घाटन किया। इसके अलावा, केंद्रीय मंत्री ने जेएनपीटी गजेबो के व्यूपॉइंट से सभी टर्मिनलों और आसपास के बुनियादी ढांचे का ऊपर से अवलोकन किया।

यह भी पढ़ें :   गांधीनगर कैपिटल - मुंबई सेंट्रल वंदे भारत एक्सप्रेस गाड़ी में स्वास्थ्य अनुकूल बाजरे से समृद्ध कम कैलोरी वाले क्षेत्रीय मेन्यू को शामिल किया जाएगा

इससे पहले दिन में, केंद्रीय मंत्री ने समुद्र के किनारे से सभी पोर्ट टर्मिनलों के लेआउट और बुनियादी ढांचे का आकलन किया, जहां उन्हें व्यापार और वाणिज्य में तेजी लाने के उद्देश्य से जेएनपीटी की कई पहलों के बारे में जानकारी दी गई, जिससे समुद्री रास्ते से कारोबार करने वाले को और सुविधा मिल सके।

****

एमजी/एमएम/एके