भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने कोरल ब्लू इन्वेस्टमेंट पीटीई लिमिटेड द्वारा सदरलैंड ग्लोबल होल्डिंग्स इंक में शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दी

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) ने कोरल ब्लू इन्वेस्टमेंट पीटीई लिमिटेड द्वारा सदरलैंड ग्लोबल होल्डिंग्स इंक में शेयरों के अधिग्रहण को मंजूरी दी।

यह प्रस्तावित संयोजन प्रासंगिक शर्तों की पूर्ति के अधीन कोरल ब्लू इन्वेस्टमेंट पीटीई लिमिटेड (जीआईसी इन्वेस्टर) द्वारा दो चरणों में सदरलैंड ग्लोबल होल्डिंग्स इंक (सदरलैंड) की श्रृंखला सी के प्राथमिक स्टॉक जो सामान्य स्टॉक में परिवर्तनीय है, के अधिग्रहण से संबंधित है।

जीआईसी निवेशक जीआईसी ब्लू होल्डिंग्स पीटीई लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व में है। यह इकाई जीआईसी (उपक्रम) प्राइवेट लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व में है। जीआईसी इन्वेस्टर सिंगापुर में एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के रूप में संयोजित एक विशेष प्रयोजन कंपनी है। यह निवेश स्वामित्व कंपनियों के समूह का हिस्सा है जिसका (i)  जीआईसी स्पेशल इन्वेस्टमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, जोकि जीआईसी प्राइवेट लिमिटेड के पूर्ण स्वामित्व में है और (ii) जीआईसी के एकीकृत रणनीति समूह द्वारा, प्रबंधन किया जाता है।

यह भी पढ़ें :   भारत के पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री और ब्राजील के खान और ऊर्जा मंत्री के बीच भारत और ब्राजील के बीच ऊर्जा क्षेत्र, जैव ऊर्जा और जैव ईंधन के क्षेत्र में सहयोग पर हुई बैठक पर संयुक्त वक्तव्य

सदरलैंड एक निजी स्वामित्व वाली एक होल्डिंग कंपनी है, जिसे संयुक्त राज्य अमेरिका में निगमित किया गया है। सदरलैंड होल्डिंग कंपनी के रूप में काम करता है और वैश्विक सूचना प्रौद्योगिकी सेवा प्रदाता है जो एकीकृत बिजनेस प्रोसेसिंग आउटसोर्सिंग (बीपीओ), व्यापार परिवर्तन, क्लाउड, बैक ऑफिस और फ्रंट ऑफिस सेवाओं, व्यापार प्रक्रिया और प्रौद्योगिकी प्रबंधन सेवाओं के प्रावधान में विशेषज्ञता रखता है। यह भारत में चार अप्रत्यक्ष सहायक कंपनियों के माध्यम से काम करता है यानी (i) सदरलैंड ग्लोबल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, (ii) सदरलैंड डेवलपमेंट कंपनी प्राइवेट लिमिटेड,  (iii) एडवेंटिटी ग्लोबल सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और  (iv) सदरलैंड हेल्थकेयर सॉल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड हैं। 

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने अभिनेता श्री नेदुमुदी वेणु के निधन पर शोक व्यक्त किया

सीसीआई के विस्तृत आदेश का पालन किया जाएगा।

***

एमजी/एएम/आरकेजे/एसके