राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी के प्रबंध निकाय की बैठक

आज (19 जनवरी, 2022) वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राष्ट्रीय जल विकास एजेंसी (एनडब्ल्यूडीए) के प्रबंध निकाय की 69वीं बैठक आयोजित की गई। जल शक्ति मंत्रालय के जल संसाधन विभाग, नदी विकास और गंगा संरक्षण के सचिव ने बैठक की अध्यक्षता की। प्रबंध निकाय द्वारा 2020-21 के लिए एनडब्ल्यूडीए की वार्षिक रिपोर्ट और वार्षिक खातों को अनुमोदित किया गया।

 

बैठक में एनडब्ल्यूडीए के वर्ष 2021-22 के लिए कार्यों की प्रगति और कार्यक्रम, नदी परियोजनाओं को आपस में जोड़ने की विभिन्न परियोजनाओं का अध्ययन और कार्यों की प्रगति की स्थिति और समीक्षा, नेशनल इंटरलिंकिंग ऑफ रिवर्स अथॉरिटी (एनआईआरए) का गठन, 7वें भारत जल सप्ताह का आयोजन और ब्रिक्स जल मंच का संगठन और पहली ब्रिक्स मेटर मंत्रियों की बैठक आदि पर विचार-विमर्श किया गया।

यह भी पढ़ें :   चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री ने किया 235 करोड़ 86 लाख के 183 विकास कार्यों का लोकापर्ण एवं शिलान्यास केकड़ी को मिलेगी मातृ एवं शिशु केयर यूनिट की सौगात

 

एनडब्ल्यूडीए के प्रबंध निकाय के सदस्य के रूप में विभिन्न राज्य सरकारों के प्रमुख सचिव/इंजीनियर इन चीफ, नीति आयोग के प्रतिनिधि, सीडब्ल्यूसी के अध्यक्ष, सीडब्ल्यूसी के सदस्य (डब्ल्यूपी एंड पी), सीडब्ल्यूसी के सदस्य (डी एंड आर), जल शक्ति मंत्रालय के संयुक्त सचिव और एफए, कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय के प्रतिनिधि (कृषि, सहकारिता एवं किसान कल्याण विभाग), सीजीडब्ल्यूबी, सीईए, आईएमडी, जल शक्ति मंत्रालय के संयुक्त सचिव (ए), संयुक्त सचिव, (आरडी एंड पीपी) आदि ने बैठक में भाग लिया।

यह भी पढ़ें :   एनएसयूआई के राष्ट्रीय सह संयोजक लाखन मीना ने की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात

***

एमजी/एएम/आरकेजे/सीएस