विवाह के अवसर पर हरियाणा का जमालपुर गांव मिनी भारत बना।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की बिटिया शुभा के विवाह के अवसर पर हरियाणा का जमालपुर गांव मिनी भारत बना।
18 फरवरी को प्रधानमंत्री मोदी भी आशीर्वाद देने आएंगे।
============
केंद्रीय वन एवं पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव की बिटिया शुभा यादव के विवाह के अवसर पर हरियाणा के गुरुग्राम जिले का छोटा सा गांव जमालपुर इन दिनों मिनी भारत बना हुआ है। यादव को चाहने वाले देशभर के प्रमुख व्यक्ति और भाजपा के नेता जमालपुर पहुंच कर बिटिया को आशीर्वाद और भूपेंद्र यादव को शुभकामनाएं दे रहे हैं। विवाह के अधिकांश शुभ कार्य जमालपुर के निवास पर ही रखे गए हैं। 14 फरवरी को राजस्थान और हरियाणा के जनप्रतिनिधियों व प्रमुख व्यक्तियों को दोपहर के लंच का आमंत्रित किया गया, जबकि महाराष्ट्र, गुजरात, बिहार, झारखंड आदि राज्यों के प्रतिनिधियों को 15 फरवरी को बुलाया गया। इसी प्रकार उत्तर प्रदेश, दिल्ली आदि राज्यों को भी सुविधानुसार बुलाया गया। देशभर से लोगों के आगमन के कारण हरियाणा का जमालपुर गांव अचानक सुर्खियों में आ गया है। बड़ी बड़ी गाडिय़ों को गांव वाले भी अचरज से देख रहे हैं।
गांव वाले भी खुश है कि उनके गांव में इतनी ख्याति मिल रही है। असल में यादव मंत्री बनने से पहले भाजपा संगठन में सक्रिय थे। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव रहते हुए यादव राजस्थान, गुजरात, बिहार, उत्तर प्रदेश आदि के प्रभारी भी रहे। यही वजह रही कि देश के अनेक राज्यों में यादव का खास जुड़ाव रहा। यादव ने थोड़ी बहुत भी पहचान वालों को बिटिया के विवाह के अवसर पर निमंत्रण दिया। 14 फरवरी को मुझे भी जमालपुर गांव में यादव से मिलने का अवसर मिला। मैंने देखा कि व्यस्तता के बाद भी यादव सभी मेहमानों से सहजता के साथ मिल रहे थे। चूंकि यादव की शिक्षा अजमेर में हुई, इसलिए उन्होंने स्कूल कॉलेज में साथ पढ़ने वालों को भी आमंत्रित किया।
नगर परिषद के पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत, मित्तल अस्पताल के जनसंपर्क अधिकारी संतोष गुप्ता, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष अरविंद यादव को तो घर के अंदर अपने पिता कदम सिंह यादव और पत्नी बबीता यादव से भी मिलवाया और गर्व के साथ स्वीकारा की ये लोग मेरे साथ पढ़ते थे। समारोह में उपस्थित अजयमेरु प्रेस क्लब के महासचिव और वरिष्ठ पत्रकार राजेंद्र गुंजल ने बताया कि जब वे अजमेर में विद्यार्थी परिषद के नगर प्रमुख थे, तब भूपेंद्र यादव परिषद के सचिव रहे।
अजमेर के ऐसे अनेक लोग थे जो यादव से जुड़े संस्मरण सुना रहे थे। इनमें राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के निरंजन शर्मा भी शामिल थे। इसमें कोई दो राय नहीं कि भूपेंद्र यादव ने सभी मेहमानों का स्वागत बहुत ही स्नेह भाव से किया। अजमेर के लोगों की मेहमान नवाजी के लिए पूर्व पार्षद जेके शर्मा, भाजपा नेता गिरधारी भावता और अजमेर के निजी सचिव अनिल जैन के पास खास जिम्मेदारी थी। 14 फरवरी के समारोह में हरियाणा के दिग्गज नेता भी उपस्थित रहे। 18 फरवरी को होने वाले विवाह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूरी कैबिनेट भाग लेगी। यह कार्यक्रम नई दिल्ली स्थित मोतीलाल नेहरू मार्ग स्थित बंगला संख्या 9 में होंगे।
यही भूपेंद्र यादव का सरकारी आवास है। इस समारोह में प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। 14 फरवरी के समारोह में मेरी मुलाकात फर्स्ट इंडिया न्यूज चैनल के सीईओ जगदीश चंद्रा, एवन टीवी के हैड अनिल लोढ़ा, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी आदि से भी हुई।
अजमेर के ये नेता भी उपस्थित रहे:
14 फरवरी को जमालपुर गांव में राज्यसभा के पूर्व सांसद औंकार सिंह लखावत, अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी, विधायक वासुदेव देवनानी, श्रीमती अनिता भदेल, सुरेश रावत, रामस्वरूप लांबा, शंकर सिंह रावत, नगर निगम के डिप्टी चेयरमैन नीरज जैन, भाजपा के नेता विकास चौधरी, पुखराज पहाडिय़ा, धर्मेंश जैन, कंवल प्रकाश किशनानी, अमित जैन, आनंद सिंह राजावत, मोहन यादव, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना, तिलक सिंह रावत, पार्षद देवेंद्र सिंह शेखावत, शिक्षाविद् नारायणलाल गुप्ता, शिक्षाविद् सुशील बिस्सु, खेल अधिकारी धनराज चौधरी, रणवीर सिंह खुराना, भूमिविकास बैंक के अध्यक्ष चेतन चौधरी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के हनुमान सिंह राठौड़, गोविंद जी आदि शामिल थे।