LPG Cylinder Price : होली पर सस्ता सिलेंडर खरीदने का सुनहरा मौका, 634 रुपये में गैस सिलेंडर

LPG Cylinder Price: होली पर सस्ता सिलेंडर खरीदने का

सुनहरा मौका, सिर्फ 634 रुपये में मिल रहा एलपीजी गैस

सिलेंडर

LPG Cylinder Price: अगर आप होली से पहले सिलेंडर बुक करना चाहता है तो आपके लिए काम की खबर है। ग्राहकों को महज 634 रुपये में रसोई गैस सिलेंडर खरीदने का मौका मिल रहा है। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ग्राहकों के लिए सस्ता सिलेंडर लेकर आई है। महंगाई के इस दौर में ग्राहकों की जेब से बोझ कम करने के लिए IOCL साइज में थोड़ा छोटा 10 किलो का सिलेंडर लेकर आई है।

यह भी पढ़ें :   Advance Tax जमा करने की आज है लास्ट डेट, चूके तो देना होगा भारी जुर्माना

IOCL लेकर आई 10 किलो का सिलेंडर

IOCL कंपनी ने सामन्य साइज में थोड़ा छोटा 10 किलो का सिलेंडर लेकर आई है। इस सिलेंडर की खासियत यह है कि ये छोटा, हल्का और सस्ता है। इस LPG सिलेंडर का नाम कंपोजिट सिलेंडर रखा गया है। यह 14 किलो वाले सिलेंडर की तुलना में हल्का होता है। ये देखने में भी काफी हल्का और अच्छा लगता है। ये डिजाइन ग्राहकों को पसंद आएगा।

कंपनी ने ट्विट कर दी जानकारी

पिछले दिनों इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी थी। ये सिलेंडर पारदर्शी होते हैं। इनका वजन 10 किलो है जिसके कारण इसकी कीमत सामान्य 14 किलो वाले सिलेंडर से कम है। हल्का होने की वजह से ही ये एक जगह से दूसरी जगह आसानी से जा सकते हैं। छोटे परिवार और अकेले रहने वाले लोगों के लिए ये अच्छा विकल्प है।

यह भी पढ़ें :   Petrol Diesel Prices : तो क्या 80 करोड़ गरीब लोगों को मुफ्त अनाज की कीमत पर बढ़ाए जा रहे हैं पेट्रोल डीजल के दाम।

इतनी है कीमत

कंपोजिट सिलेंडर की कीमत 633.5 रुपये है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सिलेंडर पर जंग नहीं लगता और इसमें ब्लास्ट की आशंका कम होती है क्योंकि ये पारदर्शी होता है। इसे देखकर एलपीजी का पता चलता है कि कितनी बची है या खत्म हो गई है।