MP जोशी ने गहलोत सरकार को बताया धार्मिक तुष्टिकरण करने वाली सरकार।

MP जोशी ने गहलोत सरकार को बताया धार्मिक तुष्टिकरण करने वाली सरकार।

चित्तौड़गढ़ सांसद सी.पी.जोशी ने लोकसभा में शून्यकाल के दौरान लोक महत्व के विषयों पर सदन की कार्यवाही में भाग लेते राजस्थान राज्य में महिलाओं व बच्चों पर बढ़ रहे अपराधों के साथ साथ धर्मस्थलों व धार्मिक आस्थाओं के केन्द्र को तोड़े जाने का विषय संसद में रखा। सांसद जोशी ने सदन को अवगत करते हुए बताया कि राजस्थान राज्य में जिस प्रकार से महिलाओं पर बच्चों पर अत्याचार हो रहा है।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan : अशोक गहलोत की बगावत से सदमे में है गांधी परिवार।

उसी प्रकार से धर्म को कुचलने का भी काम राजस्थान की सरकार कर रही है।चित्तौड़गढ़ जिले के डुंगला में भगवान शिवजी तथा हनुमानजी का मंदिर तोड़ा गया, सालासर में राम दरबार का गेट द्वार तोड़ा गया और अभी भीलवाड़ा जिले में देवनारायण मंदिर जिनको गौरक्षक के रूप में माना जाता है। इस देवनारायण मंदिर जो की एक बहुत बड़ा लोक आस्था का केन्द्र हैं उसको राजस्थान सरकार की तुष्टीकरण की नीति के कारण खोला नही जा रहा हैं।

यह भी पढ़ें :   Rajasthan :मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अभी तक जो उपाय किए हैं, उससे क्या राजस्थान में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो जाएगी?

राज्य सरकार बार बार धार्मिक स्थलों एवं लोकआस्था से जुड़े केन्द्रों के लिये तुष्टीकरण की नीति अपना रही है। सांसद जोशी ने सदन के माध्यम से सरकार के आग्रह किया कि धार्मिक जनभावनाओं एवं लोकआस्थाओ के केन्द्रों पर राजस्थान सरकार के द्वारा बार बार किये जा रहे प्रहारों को बन्द किया जाये तथा देवनारायण मन्दिर को खोलने गये लोगों पर जो केस दर्ज किये गये हैं। उन्हे वापिस लिये जाये तथा भगवान देवनारायण जी की नियमित विधिवत पुजा प्रारंभ करवायी जाये।