चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स ने एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की

चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू), चित्तरंजन ने रेलवे बोर्ड के 485 इंजनों के उत्पादन लक्ष्य के मुकाबले वित्त वर्ष 2021-22 में रिकॉर्ड 486 इंजनों का उत्पादन करके एक उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष और सीईओ श्री वीके त्रिपाठी, ने 31 मार्च 2022 को सीएलडब्ल्यू के महाप्रबंधक श्री सतीश कुमार कश्यप की उपस्थिति में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए चित्तरंजन लोकोमोटिव वर्क्स (सीएलडब्ल्यू) से वित्त वर्ष 2021-22 के 486वें इंजन डब्ल्यूएजी-9 एचसी (33562) को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और इसे राष्ट्र को समर्पित किया। यह उपलब्धि मात्र 283 कार्य दिवसों में हासिल की गई है। किसी भी वित्त वर्ष में सीएलडब्ल्यू द्वारा यह अब तक का लोको उत्पादन का सर्वश्रेष्ठ कार्य है।

यह भी पढ़ें :   भारत में 675 दिनों में कोरोना के सबसे कम 36,168 सक्रिय मामले

 

श्री वी.के. त्रिपाठी ने अपने संक्षिप्त संबोधन में रिकॉर्ड उपलब्धि के लिए ‘‘टीम सीएलडब्ल्यू’’ को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि सीएलडब्ल्यू आगामी वित्तीय वर्षों में कई मील के पत्थर हासिल करेगा। महाप्रबंधक श्री एस.के.कश्यप, ने अपने संक्षिप्त भाषण में रिकॉर्ड को संभव बनाने के लिए कर्मचारियों, पर्यवेक्षकों और अधिकारियों को बधाई दी।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने जम्मू-कश्मीर में चिकित्सा शिक्षा के नए युग की सराहना की

रिकॉर्ड हासिल करने का श्रेय मुख्य रूप से टीम सीएलडब्ल्यू के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा वित्त वर्ष 2021-22 में प्रति माह लगातार 40 से अधिक इंजनों का उत्पादन, बेहतर आपूर्ति श्रृंखला प्रबंधन, उनकी कड़ी मेहनत और समर्पण को जाता है।

***

एमजी/एएम/केपी/वीके