श्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने आज छत्तीसगढ़ के रायपुर में 9,240 करोड़ रुपये की 33 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

इस अवसर पर श्री गडकरी ने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं से छत्तीसगढ़ को ओडिशा, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, झारखंड और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों से जोड़ने में सहायता मिलेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इससे छत्तीसगढ़ के पिछड़े क्षेत्रों को राज्य के विकसित इलाकों से जोड़ने के लिए सुगम सड़क नेटवर्क उपलब्ध होगा और मुंगेली तथा कबीरधाम में स्थित सांस्कृतिक एवं पर्यटन स्थलों तक पहुंचना भी आसान हो जायेगा।

यह भी पढ़ें :   भारत-अमरीका “युद्धाभ्यास 2022” का उत्तराखंड में आयोजन

 

श्री गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार छत्तीसगढ़ की समृद्धि और विकास सुनिश्चित करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से इस दिशा में आगे बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि इन सड़क परियोजनाओं के निर्माण से ईंधन, यात्रा समय, दूरी और कुल परिवहन लागत में कमी आयेगी। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इन विकास कार्यों से अनूपपुर-अंबिकापुर के कोयला व भारी रेल यातायात जोन में सड़क यातायात सुचारू हो जायेगा और इनसे भारी तथा बड़े वाहनों के आवागमन में आसानी होगी। श्री नितिन गडकरी ने कहा कि इन परियोजनाओं से व्यावसायिक केंद्रों, वाणिज्यिक वाहन केंद्रों, खानों और प्रस्तावित ताप विद्युत संयंत्रों तक पहुंचने में भी बहुत आसानी होगी।

यह भी पढ़ें :   रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह और उनके वियतनामी समकक्ष जनरल फान वान गियांग ने हनोई में द्विपक्षीय वार्ता की

***

एमजी/एएम/एनके/सीएस