श्री नितिन गडकरी ने दिल्ली क्षेत्र में रसद और सम्बद्ध गतिविधियों को दुरुस्त करने के लिये एनएचएलएमएल के प्रस्ताव पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की

सड़क यातायात और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने दिल्ली क्षेत्र में रसद और सम्बद्ध गतिविधियों को दुरुस्त करने के लिये राष्ट्रीय राजमार्ग रसद प्रबंधन लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के प्रस्ताव पर समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उनके साथ दिल्ली के उप-राज्यपाल श्री अनिल बैजल, राज्यमंत्री जन. वीके सिंह, श्री गौतम गंभीर, श्री मनोज तिवारी, श्री रमेश बिधूड़ी, श्री प्रवेश साहिब सिंह वर्मा और श्री हंस राज हंस भी थे।

यह भी पढ़ें :   उपराष्ट्रपति ने उत्तरदायी प्रशासन के लिए साक्ष्य-आधारित नीति निर्माण के महत्व को रेखांकित किया

 

एनएचएमएल, भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की विशेष कार्य संस्था है। उसने कारगर रसद प्रणालियों के निर्माण, दिल्ली में और उसके आसपास महत्त्वपूर्ण स्थानों पर एकीकृत माल ग्राम बनाने तथा राजधानी को और हरित बनाने के लिये एक प्रस्ताव पेश किया था। एकीकृत माल ग्राम के संदर्भ में संकुल और वितरण केंद्र बनाये जाने का प्रस्ताव है। एनएचएमएल की इस योजना से न केवल दिल्ली में भीड़-भाड़ कम होगी, बल्कि अवसंरचना सेक्टर में बड़े नये निवेश होंगे। इस प्रक्रिया में युवाओं के लिये दीर्धकालीन रोजगार अवसर भी बनेंगे।

यह भी पढ़ें :   मुख्य सचिव कार्यालय के ‘क्लीयर्स’ एवं पीएलएस के 95 फीसदी प्रकरणों का निस्तारण

****
 

एमजी/एएम/एकेपी

यह भी देखें :   Live: विधायक रामकेश मीना ने हॉस्पिटल प्रशासन को लगाई फटकार ।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें