श्री भगवंत खुबा इंटरसोलर यूरोप 2022 में भाग लेने के लिए म्यूनिख पहुंचे

केंद्रीय नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा राज्य मंत्री श्री भगवंत खुबा “इंटरसोलर यूरोप 2022” में भाग लेने के लिए आज जर्मनी के म्यूनिख पहुंचे। केंद्रीय मंत्री आज निवेश प्रोत्साहन कार्यक्रम में “भारत का सौर ऊर्जा बाजार” विषय पर मुख्य भाषण देंगे।

इंडो जर्मन एनर्जी फोरम (आईजीईएफ) के निदेशक श्री टोबियास विंटर और नेशनल सोलर एनर्जी फेडरेशन ऑफ इंडिया (एनएसईएफआई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री सुब्रह्मण्यम पुलिपका ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया। श्री खुबा ने प्रवासी भारतीयों से मुलाकात की। उन्होंने एक इलेक्ट्रिक वाहन में सवारी भी की। श्री खुबा ने इस अवसर पर कहा कि भारत इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं को भारत में निवेश करने के लिए एक बड़ा अवसर प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें :   सहारा क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, लखनऊ, उत्तर प्रदेश, सहारयन यूनिवर्सल मल्टीपर्पज सोसाइटी लिमिटेड, भोपाल, मध्य प्रदेश और हमारा इंडिया क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी लिमिटेड, कोलकाता, पश्चिम बंगाल को जनता से कोई भी जमा - राशि लेने से रोक दिया गया है

उनकी दुनिया की अग्रणी नवीकरणीय ऊर्जा उद्योग कंपनियों में से एक के समूह प्रमुख के साथ आमने-सामने चर्चा हुई। इस दौरान भारत में पूंजी निवेश और नवीकरणीय ऊर्जा तथा इलेक्ट्रिक वाहन निर्माताओं के लिए भारत द्वारा प्रदान किए जाने वाले अवसरों के बारे में चर्चा की गई।

 

****

यह भी पढ़ें :   हम जो देखना चाहते हैं, उसे बनाने की स्वतंत्रता होना बहुत खूबसूरत है: इफ्फी-52 में 'राफाएला' फिल्म की अभिनेत्री जूडिथ रोड्रिगेज

 

एमजी/एएम/एनके

यह भी देखें :   Russia – Ukraine War : सवाई माधोपुर का बेटा फसा यूक्रेन में, प्रशासन कर रहा हर प्रकार से मदद |

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें