सेना प्रमुख ने लद्दाख का दौरा किया

थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे भारतीय सेना की बागडोर संभालने के बाद लद्दाख क्षेत्र की अपनी पहली यात्रा पर 12 मई, 2022 को लेह पहुंचे।

सेना प्रमुख को सीमाओं पर सुरक्षा स्थिति से अवगत कराया गया और इस दौरान विशेषकर पूर्वी लद्दाख पर ख़ास ध्यान दिया गया। इस बात का विशेष उल्लेख किया गया कि सैन्य क्षमता का उच्च स्तर बनाए रखते हुए सैन्य बलों ने किस तरह उच्च स्तरीय अभियानगत तत्परता बनाए रखी है।
बाद में थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी और फायर एंड फ्यूरी कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल ए सेनगुप्ता के साथ केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के माननीय लेफ्टिनेंट गवर्नर श्री आर के माथुर के साथ मुलाकात की। इसके बाद केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में नागरिक-सैन्य सहयोग और विकास गतिविधियों में भारतीय सेना की भूमिका से संबंधित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

यह भी पढ़ें :   पेट्रोल 50 रुपये तो डीजल 75 रुपये हुआ महंगा, इंडियन ऑयल ने एक झटके में इस जगह पर बढ़ाए दाम

लद्दाख की अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे पूर्वी लद्दाख में अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करेंगे और दुनिया के सबसे कठिन और दुर्गम इलाके में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात सैनिकों के साथ बातचीत करेंगे।

****

एमजी/एएम/एबी