राष्ट्रपति ने अखिल भारतीय कोली समाज के स्वर्ण जयंती समारोह को पूर्व में रिकॉर्ड किये गए वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया

राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने आज (14 मई, 2022) अखिल भारतीय कोली समाज के स्वर्ण जयंती समारोह को पूर्व में रिकॉर्ड किये गए वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया।

अपने संबोधन में, राष्ट्रपति ने कहा कि यदि वे व्यक्तिगत तौर पर सभा को संबोधित कर पाते, तो उन्हें अधिक प्रसन्नता होती। लेकिन अपने संवैधानिक दायित्वों के कारण, उन्हें जमैका और सेंट विंसेंट तथा ग्रेनाडाइन्स के साथ भारत के आपसी संबंधों को और मजबूत करने के लिए इन देशों की राजकीय यात्रा पर जाना पड़ा।           

अखिल भारतीय कोली समाज की स्थापना के बाद से अपने पुराने संबंधों को याद करते हुए राष्ट्रपति ने कहा कि इस समाज का स्वर्ण जयंती समारोह व्यक्तिगत रूप से उनके लिए बहुत संतोषजनक और एक सुखद उपलब्धि है। किसी भी संगठन का गठन करने और इसका विस्तार करने के लिए बहुत मेहनत और समर्पण की आवश्यकता होती है। इसलिए हम सभी के लिए यह गर्व की बात है कि हम सब मिलकर आगे बढ़ते हुए आज अखिल भारतीय कोली समाज की स्वर्ण जयंती मना रहे हैं। अधिक संतोष इस बात का है कि इस समाज के सदस्यों ने समाज और राष्ट्र की प्रगति में अपना बहुमूल्य योगदान दिया है।

यह भी पढ़ें :   लखनऊ में यूपी इन्वेस्टर्स समिट के ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी @3.0 में प्रधानमंत्री के संबोधन का मूल पाठ

राष्ट्रपति ने कहा कि हमारी पिछली पीढ़ियों के दूरदर्शी लोगों ने समाज को दिशा देने के लिए छोटे-छोटे कदम उठाए। बाद की पीढ़ियां और आगे बढ़ीं। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि युवा पीढ़ी कोली समाज की पहचान और गरिमा को और भी ऊंचे स्तर पर ले जाएगी तथा संगठन के सदस्य आधुनिकता, संवेदनशीलता, मानवता की सेवा और देशभक्ति की मिसाल पेश करते रहेंगे। उन्होंने कोली समाज के प्रत्येक सदस्य से यह संकल्प लेने का आग्रह किया कि वे न केवल हमारे समाज की प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगे बल्कि राष्ट्र निर्माण में भी योगदान देते रहेंगे।

यह भी पढ़ें :   गृह मंत्रालय (एमएचए) ने कोविड-19 की दूसरी लहर को ध्यान में रखते हुए कमजोर समूहों के लिए मौजूदा सुविधाओं की समीक्षा करने के लिए राज्यों / केन्द्रशासित प्रदेशों को परामर्श जारी किया

राष्ट्रपति का भाषण देखने के लिए यहां क्लिक करें

****

एमजी/एएम/जेके