banner

राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री के साथ पथरी माता मंदिर और मिलन केंद्र का दौरा किया

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ आज (3 जून, 2022) कानपुर देहात में अपने पैतृक गांव परोंख में पथरी माता मंदिर और मिलन केंद्र का दौरा किया।  उन्होंने डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की और गांव में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया।

इस अवसर पर राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को उनके पैतृक गांव आने का न्यौता स्वीकार करने के लिए धन्यवाद व्यक्त किया। राष्ट्रपति ने कहा कि न केवल उनका गांव, बल्कि उनका जिला भी प्रधानमंत्री की गरिमामयी उपस्थिति से प्रभावित है।

राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री प्रत्येक नागरिक का जीवन सुलभ बनाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने भारत माता की सेवा करने वाले भाव को नया आयाम दिया है। उन्होंने राष्ट्रीय सेवा और जन कल्याण की अवधारणा को भी नई परिभाषा दी है।

यह भी पढ़ें :   केंद्रीय आयुष मंत्री श्री सर्बानंद सोनोवाल ने विश्व होम्योपैथी दिवस पर वैज्ञानिक सम्मेलन का उद्घाटन किया

उन्होंने कहा कि हम सभी लोग जानते हैं कि बाबा साहेब ने भारतीय संस्कृति पर आधारित एक समावेशी और सामंजस्यपूर्ण समाज का निर्माण करने और समाज के गरीब, पिछड़े और वंचित वर्गों का उत्थान करने के लिए जीवन भर संघर्ष किया। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से प्रधानमंत्री ने बाबा साहेब के आदर्शों को लागू किया है, वह हमारे लिए अनुकरणीय है।

प्रधानमंत्री की जापान यात्रा के दौरान उनके संबोधन का उल्लेख करते हुए, जिसमें उन्होंने कहा था, “वे मक्खन पर नहीं बल्कि पत्थरों पर लकीर खींचना पसंद करते हैं”, राष्ट्रपति ने कहा कि प्रधानमंत्री की यही दृढ़ता आज वैश्विक मंच पर भारत को एक शक्तिशाली देश के रूप में स्थापित कर रही है।अपनी असाधारण कोशिशों और मेहनत के बल पर प्रधानमंत्री ने राष्ट्र के गौरव और गरिमा को भव्यता प्रदान की है। हमें भारत माता के ऐसे सपूत पर गर्व है।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सरकार ने 31 मार्च, 2021 से आगे पांच साल की अवधि के लिए यानि 1 अप्रैल, 2021 से 31 मार्च, 2026 तक कुल 1,364.88 करोड़ रुपये के वित्तीय परिव्यय के साथ आप्रवासन वीजा विदेशी पंजीकरण ट्रैकिंग (आईवीएफआरटी) योजना को जारी रखने की मंजूरी दी

राष्ट्रपति का संबोधन हिंदी में देखने के लिए यहां क्लिक करें

 

एमजी/एमए/एएल

यह भी देखें :   Bamanwas : कार अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकराई, चार घायल – बाटोदा

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें