banner

प्रधानमंत्री 9 जून को प्रगति मैदान में बायोटेक स्टार्टअप प्रदर्शनी -2022 का उद्घाटन करेंगे

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी 9 जून को सुबह 10.30 बजे नई दिल्ली के प्रगति मैदान में बायोटेक स्टार्टअप प्रदर्शनी -2022 का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद इस अवसर पर उनका संबोधन होगा। 

बायोटेक स्टार्टअप प्रदर्शनी-2022  9 और 10 जून को आयोजित किया जाने वाला एक दो दिवसीय कार्यक्रम है। इसका आयोजन बायोटेक्नोलॉजी विभाग तथा बायोटेक्नोलॉजी इंडस्ट्री रिसर्च असिस्टैंस काउंसिल (बीआईआरएसी) द्वारा किया जा रहा है। यह प्रदर्शनी बीआईआरएसी की स्थापना के दस वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही है। इस प्रदर्शनी की थीम ‘बायोटेक स्टार्टअप इनोवेशंस :  आत्मनिर्भर भारत की दिशा में‘  है।

यह भी पढ़ें :   Supreme Court Update: आतंकी हाफिज मजीद की जमानत याचिका सुप्रीम कोर्ट से खारिज

यह प्रदर्शनी उद्यमियों, निवेशकों, उद्योग जगत के अग्रणी व्यक्तियों, वैज्ञानिकों, शोधकर्ताओं, बायोइंक्यूबेटर्स, विनिर्माताओं, विनियामकों, सरकारी अधिकारियों आदि को कनेक्ट करने के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करेगा। प्रदर्शनी में लगभग 300 स्टालों की स्थापना की जाएगी जिनमें अन्य क्षेत्रों के अतिरिक्त स्वास्थ्य देखभाल, जीनोमिक्स, बायोफार्मा, कृषि, औद्योगिक बायोटेक्नोलॉजी, अपशिष्ट से मूल्य, स्वच्छ ऊर्जा जैसे क्षेत्रों में बायोटेक्नोलॉजी के उपयोगों को प्रदर्शित किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   उत्तर पूर्व क्षेत्र में कृषि विकास योजना पर चर्चा करने के लिए केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्री और केंद्रीय कृषि मंत्रियों ने बैठक की

****

एमजी/एएम/एसकेजे/सीएस  

यह भी देखें :   Sawai Madhopur : असम्भागीय आयुक्त ने की विकास एवं फ्लैगशिप योजनाओं की समीक्षा | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें