banner

श्री राव इंदरजीत सिंह कल कंपनी कार्य मंत्रालय के आजादी का अमृत महोत्सव समारोहों के तहत प्रतिस्पर्धा कानून पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ( सीसीआई ) कल नई दिल्ली में कंपनी कार्य मंत्रालय के आजादी का अमृत महोत्सव ( एकेएएम ) के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोहों के तहत प्रतिस्पर्धा कानून पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।

केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ), नियोजन एवं कंपनी कार्य राज्य मंत्री श्री राव इंदरजीत सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन भाषण देंगे।

श्री सिंह सीसीआई, क्षेत्रीय भाषाओं में एडवोकेसी बुकलेट तथा सीसीआई की एक त्रैमासिक के एक विशेष न्यूजलेटर की यात्रा पर एक फिल्म जारी करेंगे तथा निबंध एवं क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करेंगे।

एमसीए के सचिव श्री राजेश वर्मा विशेष भाषण देंगे तथा सीसीआई के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार गुप्ता सीसीआई द्वारा की गई विभिन्न पहलों के बारे में बताएंगे।

यह भी पढ़ें :   भारत दुनिया को पूर्ण रूप से नॉन जीएमओ चावल का निर्यात कर रहा है

सम्मेलन में ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन एंटीट्रस्ट इंफोर्समेंट ‘ तथा ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन रेगुलेशन ऑफ कांबिनेशंस ‘ पर दो तकनीकी सत्र भी शामिल होंगे जिनमें विभिन्न सेक्टरों का प्रतिनिधित्व होगा। ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन एंटीट्रस्ट इंफोर्समेंट ‘ पर सत्र की अध्यक्षता सीसीआई की सदस्य डॉ. संगीता वर्मा करेंगी। सीएनबीसी टीवी18 की संपादक सुश्री निशा पोद्दार सत्र की मॉडरेटर होंगी।

‘ इमर्जिंग इश्यूज इन रेगुलेशन ऑफ कांबिनेशंस ‘ पर की अध्यक्षता सीसीआई के सदस्य श्री भगवंत सिंह बिश्नोई करेंगे जबकि द इकोनोमिक टाइम्स के रेसीडेंट एडिटर श्री अरिजित बर्मन इसे मॉडरेट करेंगे।

यह भी पढ़ें :   नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर संगोष्ठी नेताजी के बताए रास्ते पर चलते हुए गुमराह करने वाली शक्तियों से सावधान रहें युवा - मुख्यमंत्री

एकेएम समारोहों का उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 12 मार्च 2021 को किया गया था तथा यह अगस्त 2022 में भारत की स्वतंत्रता की 75वें वर्षगांठ की उलटी गिनती का प्रतीक है। एकेएम समारोहों के अगस्त 2023 तक आयोजित किए जाने की योजना है। 

कर्यक्रम के विवरण के लिए यहां क्लिक करें :  

 

एमजी/एमए/एसकेजे

यह भी देखें :   Woman Power : इंसाफ के लिए पॉलिस से भीड़ गई ये लड़की | मुक बधिर Gang Rape मामला | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें