श्री राव इंदरजीत सिंह कल कंपनी कार्य मंत्रालय के आजादी का अमृत महोत्सव समारोहों के तहत प्रतिस्पर्धा कानून पर राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे

भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग ( सीसीआई ) कल नई दिल्ली में कंपनी कार्य मंत्रालय के आजादी का अमृत महोत्सव ( एकेएएम ) के प्रतिष्ठित सप्ताह समारोहों के तहत प्रतिस्पर्धा कानून पर एक राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन करेगा।

केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री ( स्वतंत्र प्रभार ), नियोजन एवं कंपनी कार्य राज्य मंत्री श्री राव इंदरजीत सिंह मुख्य अतिथि के रूप में उद्घाटन भाषण देंगे।

श्री सिंह सीसीआई, क्षेत्रीय भाषाओं में एडवोकेसी बुकलेट तथा सीसीआई की एक त्रैमासिक के एक विशेष न्यूजलेटर की यात्रा पर एक फिल्म जारी करेंगे तथा निबंध एवं क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को सम्मानित करेंगे।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने डोनी पोलो हवाई अड्डे के समावेश के साथ अरुणाचल प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने की कल्पना की है

एमसीए के सचिव श्री राजेश वर्मा विशेष भाषण देंगे तथा सीसीआई के अध्यक्ष श्री अशोक कुमार गुप्ता सीसीआई द्वारा की गई विभिन्न पहलों के बारे में बताएंगे।

सम्मेलन में ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन एंटीट्रस्ट इंफोर्समेंट ‘ तथा ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन रेगुलेशन ऑफ कांबिनेशंस ‘ पर दो तकनीकी सत्र भी शामिल होंगे जिनमें विभिन्न सेक्टरों का प्रतिनिधित्व होगा। ‘ इमर्जिंग इश्यूज इन एंटीट्रस्ट इंफोर्समेंट ‘ पर सत्र की अध्यक्षता सीसीआई की सदस्य डॉ. संगीता वर्मा करेंगी। सीएनबीसी टीवी18 की संपादक सुश्री निशा पोद्दार सत्र की मॉडरेटर होंगी।

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने श्री विजय वल्लभ सूरीश्वर जी की 150वीं जयंती के अवसर पर वीडियो संदेश के माध्यम से संबोधित किया

‘ इमर्जिंग इश्यूज इन रेगुलेशन ऑफ कांबिनेशंस ‘ पर की अध्यक्षता सीसीआई के सदस्य श्री भगवंत सिंह बिश्नोई करेंगे जबकि द इकोनोमिक टाइम्स के रेसीडेंट एडिटर श्री अरिजित बर्मन इसे मॉडरेट करेंगे।

एकेएम समारोहों का उद्घाटन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 12 मार्च 2021 को किया गया था तथा यह अगस्त 2022 में भारत की स्वतंत्रता की 75वें वर्षगांठ की उलटी गिनती का प्रतीक है। एकेएम समारोहों के अगस्त 2023 तक आयोजित किए जाने की योजना है। 

कर्यक्रम के विवरण के लिए यहां क्लिक करें :  

 

एमजी/एमए/एसकेजे