इस्पात मंत्री श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने आश्वस्त किया: द्वितीयक इस्पात उद्योग की समस्याओं का उपयुक्त स्तर पर समाधान किया जाएगा

इस्पात मंत्रालय ने उत्तराखंड स्थित इस्पात कंपनियों के साथ एक संवाद सत्र का आयोजन किया। केन्द्रीय इस्पात मंत्री श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने ‘द्वितीयक इस्पात उद्योग में अवसर एवं चुनौतियां’ विषय पर हरिद्वार में आयोजित इस संवाद सत्र की अध्यक्षता की। केन्द्रीय मंत्री ने उत्तराखंड स्टील एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बातचीत की और द्वितीयक इस्पात उद्योग के क्षेत्र में अवसर एवं चुनौतियों बारे में चर्चा की। उन्होंने स्टील एसोसिएशन के सदस्यों को आश्वस्त किया कि इस्पात उद्योग को पेश आने वाली समस्याओं का उपयुक्त स्तर पर समाधान किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :   कोरोना की नई लहर के पीछे Omicron का सब वैरिएंट जिम्मेदार! जानें भारत को कितना है इससे खतरा

श्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने यह भी बताया कि कैसे माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व्यापार जगत के लिए एक अनुकूल वातावरण सुनिश्चित कर रहे हैं और कानूनी ढांचे का सरलीकरण कर रहे हैं। इस उद्योग से जुड़ी चिंताओं को कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा सामने रखा गया जिसमें उद्योग के लिए बेहतर वातावरण, विशेष रूप से वित्त, लॉजिस्टिक्स, पर्यावरण तथा इस क्षेत्र से जुड़े लघु उद्योगों के लिए सहायता, का मुद्दा शामिल था। इस संवाद सत्र में उत्तराखंड स्थित स्टील कंपनियों के अधिकारियों की भी भागीदारी रही।

यह भी पढ़ें :   सीसीआई ने व्यावसायिक सांठगांठ (कार्टेलाइजेशन) में लिप्त होने के लिए कागज निर्माताओं पर जुर्माना लगाया

 

*********************

एमजी/एएम/आर
 

यह भी देखें :   Bonli : NSS+2 स्तर के शिविर में विभिन्न कार्यक्रम | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें