श्री धर्मेंद्र प्रधान ने अग्निपथ योजना की सराहना की, इसे एक ऐतिहासिक और भविष्यवादी कदम बताया

केंद्रीय शिक्षा और कौशल विकास मंत्री श्री धर्मेंद्र प्रधान ने सशस्त्र बलों में युवाओं को “भारत के अग्निवीर” के रूप में शामिल होने के अवसर देने के लिए आज घोषित अग्निपथ योजना की सराहना की है।

भारतीय सेना को विश्व की बेहतरीन सेना बनाने व देश के युवाओं को बतौर #BharatKeAgniveer सेना में सेवा का अवसर प्रदान करने के लिए “अग्निपथ” योजना को स्वीकृति देने के लिए PM @narendramodi जी का हृदय से आभार।Indian armed forces को और youthful बनाने की दिशा में यह एक ऐतिहासिक कदम है। pic.twitter.com/tgWIVtVlMK

यह भी पढ़ें :   प्रधानमंत्री ने राजस्थान में बस-टैंकर दुर्घटना में हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया

श्री धर्मेंद्र प्रधान युवाओं को सैन्य सेवा में शामिल करने की भविष्य की पहल के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया और कहा कि यह कदम युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करेगा और भारतीय सशस्त्र बलों को दुनिया में सर्वश्रेष्ठ बनाने में योगदान देगा। उन्होंने कहा कि यह भारतीय सशस्त्र बलों को और अधिक युवा बनाने की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है। उन्होंने रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व की भी सराहना की, जिनके तहत सशस्त्र बलों को मजबूत करने और रक्षा क्षेत्र में आत्मनिर्भरता लाने के लिए कई पहल की गई हैं।

यह भी पढ़ें :   ‘लक्ष्य ज़ीरो डंपसाइट’: केंद्र ने पुराने अपशिष्ट को निपटाने के लिये महाराष्ट्र द्वारा पेश 433.74 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को मंजूरी दी

श्री प्रधान ने यह भी कहा कि सशस्त्र बलों से जुड़ना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है और इस पहल से राष्ट्रीय सेवा में अधिक युवा शामिल होंगे, रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे और एक कुशल और फिट कार्यबल बनाने में योगदान देंगे।

*********

एमजी/ एमए/ एसकेएस