banner

उच्च स्तरीय जांच मूल्यांकन के कारण करदाताओं की शिकायतों से निपटने के लिए स्थानीय समितियों के गठन और कामकाज के लिए संशोधित निर्देश

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड-सीबीडीटी की नीति और करदाताओं को बढ़ी हुई सेवाएं प्रदान करने और करदाताओं की शिकायतों को कम करने की प्रतिबद्धता के अनुरूप, एफ.सं. 225/101/2021-आईटीए-II, दिनांक 23 अप्रैल, 2022 के द्वारा उच्च स्तरीय जांच मूल्यांकन से उत्पन्न करदाताओं की शिकायतों से निपटने के लिए स्थानीय समितियों के गठन और कामकाज के लिए सीबीडीटी ने संशोधित निर्देश जारी किया है।

यह भी पढ़ें :   विधानसभा उपचुनाव-2021, वैकल्पिक 11 दस्तावेजों में से किसी एक को दिखाकर भी किया जा सकेगा मतदान

यह निर्देश उन मामलों में संबंधित अधिकारी के खिलाफ उपयुक्त प्रशासनिक कार्रवाई शुरू करने का भी प्रावधान करता है, जहां स्थानीय समिति द्वारा मामलों का मूल्यांकन उच्च स्तर का पाया जाता है या जहां प्राकृतिक न्याय के सिद्धांतों का पालन नहीं किया जाता है, दिमाग का उपयोग नहीं किया जाता है या सकल निर्धारण अधिकारी/निर्धारण इकाई द्वारा लापरवाही की जाती है।

यह भी पढ़ें :   भारत और चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 15वें दौर की बैठक पर संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति

संशोधित निर्देश दिनांक 23 अप्रैल F.No.225/101/2021-ITA-II www.incometaxindia.gov.in पर  https://incometaxindia.gov.in/Lists/Latest%20News/Attachments/518/Instruction-225-101-2021.pdf पर उपलब्ध है।

 ******

एमजी/एमए/एमकेएस/

यह भी देखें :   Social Issue : ज्ञापन सौंप कर प्रशासन को चेताया | Gangapur News | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें