banner

सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2022 का परिणाम, उन उम्‍मीदवारों के लिए जिन्‍हें भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2022 में प्रवेश के लिए अर्हक घोषित किया गया है

दिनांक 5 जून , 2022 को आयोजित सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा, 2022 के माध्‍यम से लिए गए स्‍क्रीनिंग टेस्‍ट के आधार पर, निम्नलिखित अनुक्रमांक वाले उम्मीदवारों ने भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2022 में प्रवेश के लिए अर्हता प्राप्त कर ली है।

इन उम्मीदवारों की उम्मीदवारी अनंतिम है। परीक्षा की नियमावली के अनुसार, इन सभी उम्मीदवारों को भारतीय वन सेवा (प्रधान) परीक्षा, 2022 के लिए विस्तृत आवेदन प्रपत्र-I (डीएएफ-I) में पुन: आवेदन करना होगा। डीएएफ-I को भरने तथा जमा करने की तारीखों तथा इससे संबंधित महत्‍वपूर्ण अनुदेशों की घोषणा, आयोग की वेबसाइट के माध्‍यम से यथासमय की जाएगी।

उम्‍मीदवारों को यह भी सूचित किया जाता है कि सिविल सेवा (प्रांरभिक) परीक्षा, 2022 के माध्‍यम से लिए गए स्‍क्रीनिंग टेस्‍ट के अंक, कट-ऑफ अंक और उत्‍तर कुंजी, भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2022 की समस्‍त प्रक्रिया के पूरा होने अर्थात् भारतीय वन सेवा परीक्षा, 2022 का अंतिम परिणाम घोषित किए जाने के बाद ही आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in  पर अपलोड किए जाएंगे।

यह भी पढ़ें :   उप निरीक्षक पुलिस परीक्षा में नक़ल करने वाला गिरोह पकड़ा सात गिरफ़्तार

संघ लोक सेवा आयोग का एक सुविधा केन्द्र है, जो आयोग परिसर में परीक्षा हॉल भवन के पास स्थित है। उम्मीदवार, उपर्युक्त परीक्षा के अपने परिणाम के बारे में कोई भी जानकारी/स्पष्‍टीकरण आयोग के उक्‍त सुविधा केन्द्र से, व्यक्तिगत रूप से अथवा टेलीफोन नं. 011-23385271, 011-23098543 या 011-23381125 पर सभी कार्य दिवसों में प्रात: 10.00 बजे से सायं 5.00 बजे के बीच प्राप्‍त कर सकते हैं। उम्मीदवार, संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in के माध्‍यम से भी अपने परिणाम से संबंधित सूचना प्राप्त कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :   विशेष आवश्यकतों वाले बालक -बालिकाओं हेतु चलेगा नामांकन अभिवृद्धि अभियान, शिक्षाकर्मी अभिभावकों को करायेंगे लाभकारी योजनाओं से अवगत

सूची देखने के लिए यहां पर क्लिक करें

 

****

SNC/RR

यह भी देखें :   Live :बिना मालिक के भैसों का रैला घुसा शहर में ट्राफिक जाम की संभावना ।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें