आईएनएस कोच्चि ने सफागा, मिस्र का दौरा किया

लाल सागर में मिशन पर तैनात आईएनएस कोच्चि ने दिनांक 28 से 30 जून 2022 तक मिस्र के पोर्ट सफागा का दौरा किया।

युद्धपोत की यात्रा के दौरान रीयर एडमिरल समीर सक्सेना, फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग वेस्टर्न फ्लीट (एफओसीडब्ल्यूएफ) ने आईएनएस कोच्चि के कमांडिंग ऑफिसर कैप्टन हिमाद्री बोस के साथ मिस्र की नौसेना के सफागा नेवल बेस के बेस कमांडर रीयर एडमिरल मोहम्मद नबील इब्राहिम अहमद से मुलाकात की। मिस्र में भारत के राजदूत महामहिम श्री अजीत गुप्ते ने आईएनएस कोच्चि में फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग वेस्टर्न फ्लीट (एफओसीडब्ल्यूएफ) के रीयर एडमिरल समीर सक्सेना से भी मुलाकात की।

यह भी पढ़ें :   गणतंत्र दिवस पर राजस्थान विधान सभा भवन पर रोशनी

भारतीय नौसेना और मिस्र के नौसेना कर्मियों के बीच लाल सागर नौसेना बेस में एक दोस्ताना फुटबॉल मैच भी शामिल था जहां रीयर एडमिरल मोहम्मद नबील इब्राहिम अहमद मुख्य अतिथि थे। दोनों नौसेनाओं के कर्मियों ने पोत का दौरा भी किया।

दिनांक 30 जून 22 को सफागा से अपने प्रस्थान पर आईएनएस कोच्चि ने मिस्र के नौसेना के जहाजों ईएनएस अल जुबैर और ईएनएस अबू उबादाह (लर्सेन क्लास ऑफशोर पेट्रोल बोट्स) के साथ एक समुद्री साझेदारी अभ्यास में भाग लिया। इस अभ्यास में विजिट बोर्ड सर्च एंड सीजर (वीबीएसएस) अभ्यास, संचार संबंधी अभ्यास, ध्वजारोहण अभ्यास और सेरीमोनियल स्टीमपास्ट समेत सैन्य अभियान से जुड़े युद्धाभ्यास शामिल थे।

यह भी पढ़ें :   कोविड-19 टीकाकरण पर अपडेट- 309वां दिन

 

एमजी/एएम/एबी