वैक्सीन नहीं लगाई तो देश में कोरोना की पांचवीं लहर तक आएगी। नरेन्द्र मोदी के पास लीडर बनने का यही मौका है। वो प्रधानमंत्री नहीं, इवेंट मैनेजर है-राहुल गांधी।

वैक्सीन नहीं लगाई तो देश में कोरोना की पांचवीं लहर तक आएगी। नरेन्द्र मोदी के पास लीडर बनने का यही मौका है। वो प्रधानमंत्री नहीं, इवेंट मैनेजर है-राहुल गांधी।
===========
28 मई को कांग्रेस के सांसद और राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केन्द्र सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि यदि देशवासियों को कोरोना का टीका जल्द नहीं लगाया गया, तो देश में कोरोना की तीसरी, चौथी और पांचवीं लहर भी आएगी। इसे दुर्भाग्यपूर्ण ही कहा जाएगा कि देश में अभी तक मात्र तीन प्रतिशत लोगों को ही कोरोना का टीका लगा है। यदि टीका लगाने की यही रफ्तार रही तो देश के लोगों को मई 2024 तक टीका लगेगा। राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी ने वाहवाही लूटने के लिए देश में बनी वैक्सीन विदेश में भेज दी। चूंकि वैक्सीन नहीं लगी इसलिए देश में दूसरी लहर आई। उन्होंने कहा कि मैं गत वर्ष फरवरी माह में ही आगह कर दिया था, लेकिन मोदी सरकार ने मेरी नहीं सुनी। यही वजह है कि कोरोना की दूसरी लहर में लाखों लोगों की मृत्यु हुई है। राहुल ने कहा कि नरेन्द्र मोदी के पास लीडर बनने का यही सबसे अच्छा अवसर है। मैं उनके साथ खड़ा हंू। मोदी को डरना नहीं चाहिए। मोदी जितनी जल्दी देशवासियों को वैक्सीन लगवाएंगे, उतनी जल्द कोरोना का संक्रमण समाप्त होगा। लॉकडाउन कोरोना का इलाज नहीं है। कोरोना का स्थाई इलाज टीकाकरण ही है। नरेन्द्र मोदी को इवेंट मैनेजर की भूमिका निभाने के बजाए देश के प्रधानमंत्री की भूमिका निभानी चाहिए। देश की जनता ने इवेंट मैनेजर नहीं चुना है। राहुल ने इस बात पर अफसोस जताया कि नरेन्द्र मोदी केन्द्र सरकार की गलतियों को राज्यों पर थोप रहे हैं। राज्यों ने तो केन्द्र सरकार की गाइड लाइन के अनुरूप ही काम किया है। मोदी को अपने देश में वैक्सीन का उत्पाद बढ़ाना चाहिए, इसका साथ ही विदेशों से भी वैक्सीन मंगवानी चाहिए।