आज का राशिफल

मेष🐐 (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

आज दिन अच्छा रहेगा. आपकी लोकप्रियता अपने चरम पर होगी और अपना प्रभाव दूसरों पर डाल सकेगें. यदि आप अधिकारियों के साथ टकराव से बचे रहें, तो आप व्यावसायिक क्षेत्र में आपकी अच्छी प्रगति हो सकती है. आपके दुश्मन आपका कुछ बिगाड़ नहीं पाएंगे. आपका पारिवारिक-जीवन शांतिपूर्ण और खुशहाल रहेगा. आने वाले समय में आपकी जीवनसाथी और आपके बच्चे बहुत स्नेही और प्यार करने वाले होंगे. परिवार में कुछ शुभ समारोह हो सकते हैं. आपको अपने स्वास्थ्य के संबंध में विशेष ध्यान रखना चाहिए. आप अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकतें हैं.

वृष🐂 (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

आज का दिन कार्यक्षेत्र में तरक्की दिलाने वाला रहेगा. माता-पिता के साथ आपके संबंध बेहतर होंगे. कोर्ट-कचहरी के किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में रहेगा. इससे मन में प्रसन्नता भी बनी रहेगी. आज धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी. कोई सोचा हुआ काम पूरा हो जायेगा. किसी करीबी को आज आपसे कुछ अपेक्षाएं होगी. बिजनेस पार्टनर के साथ मिल कर किए गए कामों से आपको फायदा हो सकता है. इस राशि के प्रॉपर्टी डीलर के लिये आज का दिन बेहतर रहेगा. मां दुर्गा को लाल चुनरी चढ़ाएं, आपकी सभी मनोकामना पूरी होगी.

मिथुन👫 (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

बिजनेस के कुछ नए अवसर मिल सकते हैं. कामकाज में सफलता मिलने के योग हैं. आज आप नया वाहन खरीदने का मन भी बन सकता है. विवाह के प्रस्ताव मिल सकते हैं. कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. आज की गई शुरुआत आपकी प्रेम कहानी को और मजबूत बना सकती है. आज बनाई गई योजनाएं और लिए गए फैसलों से आने वाले दिनों में फायदा होने की संभावना है.

कर्क🦀 (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कर्क राशि वालों के लिए दिन अच्छा रहेगा लेकिन स्वभाव में तेजी रहेगी. आज धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होने का मौका आपको मिलेगा. आज मित्रों का भरपूर सहयोग आपको मिलने वाला है. जो लोग नौकरी पेशा हैं उनके कार्य क्षेत्र में विस्तार हो सकता है. बदलाव हो सकता है. व्यापारियों और कारोबारियों को थोड़ा सा सचेत रहने की सलाह दी जाती है. धन के लेन-देन में सावधानी बरतें. आज देवों के देव महादेव का ध्यान कीजिए महादेव आप के कष्टों को हर लेंगे. आज कर्क राशि वालों को वाहन चलाते समय भी सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है.

सिंह🦁 (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

आज खुशियों के साथ दिन की शुरूआत हो सकती है. नौकरीपेशा जातकों को तरक्की मिल सकती है. व्यापारी एवं व्यवसायियों के लिए व्यापार में बेहतरी संभव है. आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार और आय में वृद्धि के मजबूत संकेत के योग नजर आ रहे हैं. पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं. आप दान-धर्म के कामों में शामिल हो सकते हैं. आपका दिन आज दोस्तों और शुभचिंतकों के साथ मौज-मस्ती में गुजारेगा.

यह भी पढ़ें :   आज का राशिफल जानिए कैसा होगा आपका दिन

कन्या👩 (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

आज आप खुद को एनर्जी से भरा महसूस करेंगे. आप जिस काम को करेंगे, वो समय से पहले पूरा हो जायेगा. इस राशि के इंजीनीयर्स अपने अनुभव का प्रयोग सही दिशा में करेंगे. किसी जरूरी काम में जीवनसाथी की सलाह लेना फायदेमंद रहेगा. प्राइवेट जॉब करने वाले लोगों के लिए आज का दिन फायदेमंद है. अधिकारियों से खास मामलों पर बातचीत होगी. सोचे हुए सभी काम समय पर पूरे होंगे. आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. कन्या के पैर छूकर आशीर्वाद लें, काम में सफलता अवश्य मिलेगी.

तुला⚖️ (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

कार्यक्षेत्र और बिजनेस संबंधित यात्राओं के योग बन रहे हैं. आपकी इनकम बढ़ सकती है. आज ज्यादातर कामों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. नौकरी-धंधे के लिहाज से दिन चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन आपको फायदा भी हो सकता है. किसी खास इंसान को आप अपने मन की बात बहुत अच्छे से बता सकते हैं. संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है. खुद पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. पार्टनर के साथ मिलकर भविष्य के लिए योजनाएं बन सकती हैं.

वृश्चिक🦂 (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

वृश्चिक राशि वालों के लिए आज का दिन थोड़ा गुस्से वाला रहेगा आज आपके व्यवहार में छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा हावी हो सकता है. तनाव आप को घेरने की कोशिश कर सकता है. कुछ ऐसी चिंताएं आपकी बढ़ सकती हैं. जो पारिवारिक मसलों को लेकर होंगी लेकिन आपको सकारात्मक विचारों के साथ आगे बढ़ना है. आज मिल रही सूचनाओं को पुष्ट करना आपके लिए बेहद आवश्यक है. कुछ ऐसी सूचनाएं आपको मिल सकती हैं. जो अपुष्ट होंगी गलत होंगी. ऐसे में आपको किसी पर भी आंख बंद कर विश्वास नहीं करना है. सूचनाओं को क्रॉस करना बेहद जरूरी है. कुछ अपने ही लोग पास के ही लोग आपके रिश्तो में दरार डालने का प्रयास कर सकते हैं.

धनु🏹 (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

यह भी पढ़ें :   आज का राशिफल जानिए कैसा होगा आपका दिन

आज ग्रह स्थिति आपकी सोच को कुछ हद तक भ्रमित कर सकती है, जिसके कारण आप अनिश्चित, स्वच्छंद और जिद्दी हो सकते हैं. आप अपने शत्रु की कूटनीति के शिकार हो सकते हैं. व्यावसायिक एव आर्थिक सदंर्भ में आई आकस्मिक परेशानी के कारण आप आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं. यदि आपको अपनी आंखों की दृष्टि से कोई असुविधा है, तो आपको चिकित्सकीय / नेत्र संबंधी सलाह लेना आपके लिए श्रेयकर रहेगा. आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपके संबंध तनावपूर्ण रह सकतें हैं. जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं.

मकर🐊 (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

आज अचानक घर पर आपका कोई मित्र आ सकता है. इस राशि के स्टूडेंट्स को आज कड़ी मेहनत करने की जरूरत है. किसी भी काम की शुरूआत करने से पहले जीवनसाथी से सलाह ले लेना अच्छा रहेगा. आप कहीं लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. कुछ मामलों में आप अपनी बातों पर कॉन्फिडेंट नहीं रह पायेंगे. आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लगेगा. आपका कोई नया दोस्त भी बन सकता है. किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिलेगी. गायत्री मंत्र का पाठ करें, आपकी परेशानी दूर होगी.

कुंभ🍯 (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

आपकी प्रोफेशनल लाइफ में सुधार हो सकता है. धन लाभ के योग बन रहे हैं, लेकिन पति-पत्नी में किसी बात पर मनमुटाव हो सकता है. जीवनसाथी की उपेक्षा न करें. कोई नई जिम्मेदारी आपको मिल सकती है. परिवार और पैसों के मामलों में व्यस्त रहेंगे. आज कामकाज मेंआपकी मेहनत बढ़ सकती है. दूसरों की सलाह ज्यादा गंभीरता से न लें. बेचैनी के कारण आप परेशान हो सकते हैं.

मीन🐳 (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

आज दिन शानदार रहेगा . मीन राशि वालों के लिए आज का दिन सामान्य से कम बेहतर है. आज छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा मीन राशि वालों को आ सकता है. वाणी में आप की कठोरता रहेगी. इसलिए आपको आज सावधानी बरतनी है. बात करते समय संयम बरतना है. गुस्से की अधिकता से बचना है. परिवार के सदस्यों से बहस करने से आपको बचना है आज अपनी वाणी में मधुरता बनाकर रखें आज दोपहर बाद आपको अच्छा समाचार मिलने के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं. पिछले कुछ दिनों से अगर कोई नया कार्य शुरू करने की योजना बना रहे थे तो आज नया कार्य शुरू कर सकते हैं. आज किसी ब्राह्मण को अपने हाथों से भोजन खिलाना आपके लिए शुभ है.