Indian Railways : रेलवे के दो पहलु एक तरफ पौधारोपण दूसरी तरफ पेड़ों की कटाई

Indian Railways : रेलवे के दो पहलु, एक तरफ पौधारोपण, दूसरी तरफ पेड़ों की कटाई

Indian Railways : रेलवे के दो पहलु, एक तरफ पौधारोपण, दूसरी तरफ पेड़ों की कटाई

Kota Rail News :  इन दिनों रेलवे के दो पहलू देखने को मिल रहे हैं। एक तरफ रेलवे द्वारा पौधारोपण किया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ पेड़ों को काटा जा रहा है। सोमवार को भी यही विरोधाभासी बात देखने को मिली।
मंडल रेल प्रबंधक पंकज शर्मा ने पर्यावरण संरक्षण के नाम पर रेलवे वर्कशॉप कॉलोनी में पौधारोपण किया। इस अवसर पर शर्मा ने वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए रेल कर्मचारियों से पौधा लगाने की अपील भी की। अधिकारियों ने बताया कि पूरे कोटा मंडल में रेलवे द्वारा 51 हजार पौधे लगाए गए हैं।
Indian Railways : रेलवे के दो पहलु एक तरफ पौधारोपण दूसरी तरफ पेड़ों की कटाई Indian Railways : रेलवे के दो पहलु एक तरफ पौधारोपण दूसरी तरफ पेड़ों की कटाई
संरक्षा के नाम पर काटे हजारों पेड़
दूसरी ओर रेलवे ने संरक्षा के नाम पर रेल पटरियों के किनारे लगे हजारों पेड़ों को जड़ से काट दिया। कर्मचारियों ने बताया कि मामले में खास बात यह है कि बड़ी संख्या में ऐसे पेड़ भी जड़ से काट दिए गए जिनसे रेल पटरी से कोई खतरा नहीं था। ऐसे कई पेड़ पटरी से 100 फीट से अधिक दूरी तक लगे हुए थे।
कर्मचारियों ने बताया कि कोटा-अरनेठा के बीच यह नजारा आसानी से देखा जा सकता है।
कर्मचारियों ने बताया कि रेलवे ने पेड़ काटने का ठेका दिया है। अधिक कमाई के चक्कर में ठेकेदार ने जिम्मेदारों से मिलीभगत कर सैकड़ों पेड़ों को अकारण बलि चढ़ा दिया।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें