Indian Railways : श्रीगंगानगर-झालावाड़ ट्रेन में लगी आग, बड़ी घटना टली

Indian Railways : श्रीगंगानगर-झालावाड़ ट्रेन में लगी आग, बड़ी घटना टली

Indian Railways : श्रीगंगानगर-झालावाड़ ट्रेन में लगी आग, बड़ी घटना टली

Kota Rail News : मोडक स्टेशन के पास बुधवार को श्री गंगानगर-झालावाड़ ट्रेन में अचानक आग लग गई। घटना के बाद ट्रेन रोककर आग पर काबू पाया गया। इसके चलते ट्रेन करीब 15 मिनट तक मौके पर खड़ी रही। समय रहते आग का पता चलने से बड़ी घटना टल गई।
यात्रियों ने बताया कि सुबह करीब 11 बजे ट्रेन के मोडक स्टेशन से निकलने के तुरंत बाद इंजन के पीछे के कोच से अचानक धुआं निकलने लगा। कोचों में धुंआ घुसता देख यात्रियों में हड़कंप मच गया। घबराए यात्रियों ने आनन-फानन में चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोका। ट्रेन रुकते ही रात्रि अपनी जान बचाने के लिए कोचों से बाहर कूद पड़े।
घटना की जानकारी मिलते ही ट्रेन स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। जांच करने पर स्टाफ को पावर कार के नीचे आग और बड़ी मात्रा में धुंआ निकलता नजर आया। यह देखकर कर्मचारियों ने अग्नि रोधक उपकरणों की मदद से तुरंत आग और धुएं पर काबू पाने का प्रयास शुरू कर दिया। करीब 15 मिनट की मशक्कत के बाद आग और धुंए पर काबू पाया जा सका।
ब्रेक सिस्टम में लगी आग
कर्मचारियों ने बताया कि यह आग ब्रेक बॉक्स सिस्टम में लगी थी। इस आग से बिजली के कई तार भी जल गए। कर्मचारियों ने बताया कि फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है। माना जा रहा है कि ब्रेक जाम होने के चलते हुए घर्षण के कारण यह आग लगी। आग लगने के सही कारणों का पता पूरी जांच के बाद ही चल सकेगा।
बड़ी घटना टली
कर्मचारियों ने बताया कि समय रहते आग का पता चलने से बड़ी घटना टल गई। कर्मचारियों ने बताया कि जिस जगह आग लगी थी वहां पर पावर कार का डीजल टैंक भी था। गनीमत रही कि आग डीजल टैंक तक नहीं पहुंची। अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था। तेज रफ्तार से दौड़ती पूरी ट्रेन आग के लपेटे में आ सकती थी। इसके चलते बड़ी संख्या में यात्री हाताहत हो सकते थे।

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें