Indian Railways : बनाए घटिया रेल आवास, कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत

Indian Railways : मांडलगढ़ में बनाए घटिया रेल आवास, कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री को भेजी शिकायत

Kota Rail News :  मांडलगढ़ में रेल इलेक्ट्रिक (आरई) विभाग ने टीआरडी कर्मचारियों के लिए कई आवास बनाए हैं।
इन आवासों को घटिया बताते हुए कर्मचारियों ने मामले की शिकायत प्रधानमंत्री तक को भी भेजी है।
अपनी शिकायत में कर्मचारियों ने बताया कि कई आवासों की पानी की पाइप लाइन टूटी हुई है। कई जगह नलों में टूटियां नहीं लगी हैं। साथ ही बाथरूम में फव्वारे भी नहीं लगे हैं।
कर्मचारियों ने बताया कि रसोई में इन और आउट पानी के पाइप गलत लगे हैं। साथ ही यहां गंदे पानी की निकासी के लिए चेंबर भी गलत जगह बना रखा है। जिसके चलते इसकी सफाई होना संभव नहीं है। इसके अलावा रसोई के गैस चैंबर पर पाइप नहीं लगा है। सिंक में से भी पानी टपकता रहता है।
खिड़की के कांच से बाहर नजर नहीं आता
कर्मचारियों ने बताया कि इसके अलावा खिड़कियों में ऐसे कहां से लगाए गए जिन से बाहर नजर नहीं आता। जबकि बाहर वाला अंदर देख सकता है।
इसके अलावा शौचालय की शीट और पीवीसी के आइटम भी घटिया लगाए गए हैं। मकानों के दरवाजे भी घटिया प्लाई के हैं। कई दरवाजों में कुंड़ी तक नहीं लगी है।
कर्मचारियों ने बताया कि इसके अलावा मकान की वायरिंग भी घटिया है। पंखे भी सही नहीं लगे हैं। इसके अलावा मकानों में एडजस्ट फैन भी ठीक तरीके से नहीं लगाए गए हैं। कई मकानों में अभी तक एडजेस्ट फैन नहीं लगे हैं। जिससे बंदर अंदर घुस जाते हैं।
मकान के फर्श भी समतल नहीं है। इसके चलते फर्श में पानी भरता है। इसी तरह मकानों की छत भी उबड़ खाबड़ बनी हुई है। छतों पर भी बारिश का पानी भरा रहता है।
आवासों के गेट के बाहर भी बारिश का पानी भरा रहता है। कॉलोनी में अभी तक स्ट्रीट लाइट भी नहीं लगाई है।
यहां पर बिजली के पैनल भी खुले हुए हैं।
कर्मचारियों ने बताया कि इस घटिया काम की शिकायत प्रधानमंत्री के अलावा रेल मंत्री, रेलवे बोर्ड अध्यक्ष, पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम रेलवे महाप्रबंधक तथा सतर्कता विभाग को भी की गई है।