Indian Railways : अपर मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे स्टेशन की विभिन्न व्यवस्थाओं किया निरीक्षण – गंगापुर सिटी

Indian Railways : अपर मंडल रेल प्रबंधक ने रेलवे स्टेशन की विभिन्न व्यवस्थाओं किया निरीक्षण – गंगापुर सिटी

कोटा मंडल के अपर रेल प्रबंधक राजीव रजन सिंह ने शनिवार को गंगापुर सिटी रेलवे स्टेशन की विभिन्न व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने स्टेशन पर विभिन्न कक्षों, प्रतीक्षालय व रेलवे लॉबी का निरीक्षण किया। इसके बाद उन्होंने रेलवे स्टेशन की सफाई व्यवस्था का भी जायजा लिया। मंडल के अपर रेल प्रबंधक राजीव रजन सिंह के साथ पावर अधिकारी घनश्याम मीना,चिकित्सा अधीक्षक सहित अन्य रेलवे अधिकारियों मौजूद थे।दुर्घटना राहत चिकित्सा यान का भी किया निरीक्षण:यहां दुर्घटना राहत चिकित्सा यान व दुर्घटना राहत गाड़ी का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने दुर्घटना राहत चिकित्सा चिकित्सा संबंधित उपकरणों की जांच की। साथ ही दवाईयों का भंडार भी देखा।

यह भी पढ़ें :   सीसीआई ने भारत में दवा के क्षेत्र पर किए गए बाजार अध्ययन के प्रमुख नतीजे और टिप्पणी जारी की

उन्होंने दुर्घटना राहत गाडिय़ों के लिए काम आने वाले औजारों की जांच पड़ताल की। इससे पहले उन्होंने ट्रेन में दुर्घटना होने के समय यात्रियों को बचाव के डेमों को भी देखा। ओर आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।रेलवे लॉबी का किया निरीक्षणएक्रीकृत क्रू रंनिग का किया निरीक्षणएडीआरएम ने एक्रीकृत क्रू रंनिग का किया निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों से पूछा कि आने वाले पायलट व गार्डो के लिए दवा उपलब्ध है या नहीं उन्होंने पहले तो दवा की लिस्ट मांगी बाद में दबा के बारे में पूछा।

इसके अलावा उन्होंने डयूटी कितने घंटे की करते हो कूे बारे में जानकारी ली। इसके बाद उन्होंने पायलटों के ठहरने के कक्षों का भी निरीक्षण किया। साथ ही कुछ कमी की व्यवस्था में सुधारने के निर्देश दिए।पायलट एंव गार्ड लॉबी पर पहुंचे:अपर मंडल रेल प्रबंधक राजीव रंजन सिंह ने पायलट एंव गार्ड लॉबी पर पहुंचकर वहां निरीक्षण किया गया। इस दौरान उन्होंने लोको पायलट व गार्डो की संख्या के बारे में पूछता गया। साथ ही उन्होंने इंजन का मॉडल को देखा।

यह भी पढ़ें :   अमेरिकी नौसेना के जहाज की भारत में पहली बार मरम्मत; 'चार्ल्स ड्रू' एलएंडटी कट्टूपल्ली शिपयार्ड में पहुंचा, 'मेक इन इंडिया' और 'रक्षा में आत्मनिर्भरता' को बढ़ावा

इसके बाद उन्होंने लोको पायलट व गार्डो जो कि ड्यूटी पर जाने से पहले उनकी विशेष मशीन की सहायता से जांच होती है कि कही लोको पायलट नशे में तो नहीं है। अगर नशे में है तो यह मशीन जांच में बता देती है का निरीक्षण किया गया।