Indian Railways : सवाईमाधोपुर में खराब हुआ इंजन, 16 घंटे खड़ा रहा प्लेटफार्म पर

Indian Railways : सवाईमाधोपुर में खराब हुआ इंजन, 16 घंटे खड़ा रहा प्लेटफार्म पर

Rail News : . सवाई माधोपुर में एक रेल इंजन के खराब होने और करीब 16 घंटे तक प्लेटफार्म पर खड़ा रहने का मामला सामने आया है। इस दौरान कई ट्रेनें भी प्लेटफार्म पर नहीं पहुंची। बाद में इंजन हटने पर प्लेटफार्म पर ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।
सूत्रों ने बताया कि यह डीजल इंजन जयपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन का था। सवाईमाधोपुर में ट्रेन का इंजन बदला गया था। जयपुर से आया इंजन ट्रेन से अलग होकर यार्ड में खड़ा होने जा रहा था। इसी दौरान रविवार रात करीब 11 बजे प्लेटफार्म नंबर दो पर इंजन अचानक खराब हो गया। दूसरे इंजन से भी यह इंजन आगे नहीं बढ़ा। पहिए जाम होने से इंजन अपनी जगह से हिला तक नहीं।
Indian Railways : सवाईमाधोपुर में खराब हुआ इंजन, 16 घंटे खड़ा रहा प्लेटफार्म पर
16 घंटे बाद हटाया
सूत्रों ने बताया कि बाद में मामले की सूचना कोटा मंडल अधिकारियों को दी गई। इसके बाद सोमवार को कोटा से एक क्रेन (एमएफडी) सवाई माधोपुर भेजी गई। क्रेन की मदद से जैसे-तैसे इंजन को शाम करीब 3 बजे प्लेटफार्म नंबर दो से हटाया जा सका। इस दौरान करीब 16 घंटे तक प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन का संचालन पूरी तरह ठप रहा। ट्रेनों को एक, तीन और चार नंबर प्लेटफार्म से निकाला गया। ट्रेनों का प्लेटफार्म बदलने से यात्री परेशान होते रहे।
सूत्रों ने बताया कि कोटा से ज्यादा दूर नहीं होने के बाद भी इंजन को लगातार 16 घंटे तक नहीं हटाया जाना गंभीर बात है। इसके अलावा लोको ट्रिप शेड भी सवाई माधोपुर में मौजूद है। यह संभवत पहला मौका है जब खराब हुए किसी इंजन को हटाने में इतना समय लगा हो।

यह भी देखें :  
यह भी पढ़ें :   Kota : रेलकर्मियों ने आधी रात को कंट्रोल रूम और पावर हाउस पर किया जोरदार हंगामा, बिजली जाने से थे नाराज, प्रशासन को ठहराया दोषी
Gangapur City : कुशालगढ़ लेक पर पौराणिक मंदिर का जीर्णोद्धार निर्माण कार्य | G News Portal

अपना सहयोग अवश्य दें।

हमें आपके सहयोग की आवश्यकता है, अपना छोटा सा सहयोग देकर हमें आगे बढ़ने में सहायता प्रदान करें।

क्लिक करें